PreviousNext

विराट कोहली ने पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, फाइनल में दिख सकता है कुछ ऐसा

Publish Date:Sat, 17 Jun 2017 11:24 AM (IST) | Updated Date:Sat, 17 Jun 2017 06:10 PM (IST)
विराट कोहली ने पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, फाइनल में दिख सकता है कुछ ऐसाविराट कोहली ने पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, फाइनल में दिख सकता है कुछ ऐसा
चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अपनी टीम के पहुंचने से खुश भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तानी टीम की शानदार वापसी से प्रभावित है।

 अभिषेक त्रिपाठी ’ बर्मिघम। बांग्लादेश को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अपनी टीम के पहुंचने से खुश भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान की शानदार वापसी से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि उनकी वापसी शानदार रही। बेशक अगर आप फाइनल में जगह बनाते हो तो आपको कुछ अच्छा क्रिकेट खेलना होता है और उन्हें श्रेय जाता है। उन्होंने शानदार वापसी की।

कोहली हैं पूरी तरह से फिट एंड हिट

भारत पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले मीडिया में कुछ ऐसी खबरें आ रही थीं कि कोहली बीमार हैं। इससे पहले कि यह निराशा और फैलती भारतीय टीम की ओर से इस खबर का खंडन करता हुआ आधिकारिक बयान आ गया। भारतीय क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर गौरव सक्सेना ने मीडिया को बताया कि कोहली बीमार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोहली की तबीयत खराब होने की खबरें गलत हैं।

टीम में नहीं होगा बदलाव

भारत इससे पहले ग्रुप चरण में भी पाक को हरा चुका है। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच टूर्नामेंट में होने वाले दूसरे मुकाबले के बारे में कोहली ने कहा कि हम उनके मजबूत और कमजोर पक्षों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ उसी तरह के क्रिकेट को खेलने की कोशिश करेंगे जो हमने अब तक खेला है। बेशक हमें इसके अनुसार योजना बनानी होगी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि एक टीम के रूप में हमें अधिक बदलाव करने की जरूरत है।

कुछ अलग करने की नहीं जरुरत

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि एक समूह के रूप में हम जो कर रहे हैं हमें उससे कुछ अलग सोचने की जरूरत है। मुझे लगता है कि किसी निश्चित दिन अपने कौशल और क्षमता पर ध्यान देना और स्वयं पर विश्वास रखने से हम खुद को अच्छा मौका देंगे और टीम के रूप में कुछ अच्छा कर सकेंगे। कोहली से जब यह पूछा गया कि क्या बांग्लादेश के खिलाफ नौ विकेट की जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान को अपना जलवा दिखा दिया है तो उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो इस मैच से ऐसा कुछ नहीं हुआ। मैच के दिन अगर आप मानसिक रूप से ठीक महसूस नहीं करते तो यह मायने नहीं रखता कि आप शत प्रतिशत तैयार हो या नहीं या आपने आसान जीत दर्ज की है या नहीं। ऐसे भी दिन होते हैं जब आप शून्य पर आउट हो जाते हैं और इसके बावजूद आप उस दिन अच्छा महसूस करते हैं, क्योंकि आपने वह मैच जीता है। इसी तरह यह खेल चलता है और यही इस खेल की खूबसूरती है।

जीत की होगी पूरी कोशिश

पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल के संदर्भ में भारतीय कप्तान विराट ने कहा कि मैच से पहले कोई विजेता नहीं होता और इस खेल में आप कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकते। हमने कुछ हैरान करने वाले नतीजे देखे हैं और दर्शकों के लिए इसे देखना और खिलाड़ियों के लिए इसका हिस्सा होना शानदार है। हम सिर्फ फाइनल मुकाबले का लुत्फ उठाना चाहते हैं और हम इसमें जगह बनाने के हकदार हैं।’

रोहित है टीम के लिए अहम

कोहली ने कहा, फाइनल के लिए बदलाव की जरूरत नहीं है और हम उसी तरह का क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे जो अब तक खेला है। वहीं, वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए रोहित को आराम देने के सवाल पर कोहली ने कहा कि रोहित ने चोट से उभरकर वापसी की और पूरा आइपीएल खेला। वो काफी थकाऊ था। मुंबई फाइनल में पहुंची इसलिए उसे आराम का मौका कम मिला। हाल ही में उसके हिप की सर्जरी हुई है इससे वहां की मांसपेशियों में हमेशा खिंचाव रहता है। उसके दायें घुटने में भी कुछ तकलीफ महसूस हो रही है इसलिए हमने स्मार्ट निर्णय लेते हुए उसे आराम देने का फैसला लिया है। हम उसे संभालकर रखना चाहते हैं, क्योंकि आने वाले समय में हमें कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Virat Kohli said Pakistan played a competitive cricket and thats the reason they are in final of Champions Trophy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत के 3 बल्लेबाजों के बराबर भी रन नहीं बना पाई है पाक टीम, कैसे जीतेंगे फाइनलइस नंबर एक गेंदबाज़ के मन में कभी आया था आत्महत्या का ख्याल
यह भी देखें