Move to Jagran APP

विराट का रास्ता साफ, 'किंग' बनने के लिए अब बस इतना करना होगा

हैदराबाद ने शुक्रवार रात गुजरात लायंस को हराकर आइपीएल-9 के फाइनल में जगह बनाई और गुजरात को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। गुजरात के बाहर होने के साथ ही आइपीएल में अब विराट कोहली का रास्ता साफ हो गया है, क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 28 May 2016 01:33 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 02:35 AM (IST)
विराट का रास्ता साफ, 'किंग' बनने के लिए अब बस इतना करना होगा

नई दिल्ली। हैदराबाद ने शुक्रवार रात गुजरात लायंस को हराकर आइपीएल-9 के फाइनल में जगह बनाई और गुजरात को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। गुजरात के बाहर होने के साथ ही आइपीएल में अब विराट कोहली का रास्ता साफ हो गया है, क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

loksabha election banner

- 'किंग' ऑफ आइपीएल की दौड़ः

लंबे समय से सुरेश रैना आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर थे लेकिन इस सीजन के अंत में अब कहानी पलट सकती है। दरअसल, सुरेश रैना शुक्रवार रात खेले गए मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए जिसके साथ ही अब आइपीएल इतिहास में उनके रनों की संख्या है 4098 रन। वहीं, दूसरे नंबर पर मौजूद विराट कोहली ने इस सीजन में अपने शानदार फॉर्म के दम पर अपने रनों की संख्या 4056 तक पहुंचा दी है। रैना की टीम बाहर हो चुकी है, इसलिए अब आइपीएल फाइनल में अगर विराट 43 रन बनाने में सफल रहते हैं तो कम से कम अगले एक साल के लिए वो आइपीएल के किंग बल्लेबाज बन जाएंगे। देखना दिलचस्प होगा कि क्या विराट इस आंकड़े को छू पाते हैं या फिर इस सीजन के अंत में भी सुरेश रैना ही शीर्ष पर रहते हैं। हालांकि इस सीजन की बात करें तो विराट कोहली 919 रनों के साथ सभी खिलाड़ियों से कहीं आगे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.