Move to Jagran APP

कुछ यूं महान सचिन को पीछे छोड़ा विराट कोहली ने

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने आखिरकार वो पारी खेल ही दी जिसका इंतजार क्रिकेट फैंस लंबे समय से कर रहे थे। पिछले

By SanjayEdited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 03:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 04:15 PM (IST)
कुछ यूं महान सचिन को पीछे छोड़ा विराट कोहली ने

नई दिल्ली (संजय सावर्ण)। टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने आखिरकार वो पारी खेल ही दी जिसका इंतजार क्रिकेट फैंस लंबे समय से कर रहे थे। पिछले काफी दिनों से विराट खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहा था। विराट के खराब फॉर्म की शुरुआत आइपीएल सात से हुई जो इंग्लैंड सीरीज में भी लगातार जारी रही। लगातार रन नहीं बनाने के कारण विराट की आलोचना भी कम नहीं हुई मगर इस बुरे दौर को पीछे छोड़ते हुए विराट ने अपनी लय हासिल कर ली।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में खेली गई उनकी 62 रन की पारी के बाद ही ऐसा लगने लगा था कि अब उन्हें कोई नहीं रोक सकता और हुआ भी ऐसा ही। धर्मशाला में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में उन्होंने 127 रन की शानदार पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का 20वां शतक था। विराट के लिए ये शतक और भी अहम इसलिए हो जाता है क्योंकि अपने करियर के 113 पारियों में ही उन्होंने 20वां शतक बना लिया जबकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 197 पारियों में 20 वनडे शतक पूरा किया था। यानी साफ तौर पर उन्होंने इस मामले में महान सचिन तेंडुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। यही नहीं अब शतक के मामले में वो विश्व के आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने अब तक 141 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 51.57 की औसत से 5,879 रन बनाए हैं और इसमें 20 सेंचुरी शामिल है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.