Move to Jagran APP

कोहली करने जा रहे हैं एक और ‘विराट’ कारनामा, निकल जाएंगे सबसे आगे!

विराट कोहली के पास सुनहरा मौका है 2017 में अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करने का।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 10:13 AM (IST)
कोहली करने जा रहे हैं एक और ‘विराट’ कारनामा, निकल जाएंगे सबसे आगे!
कोहली करने जा रहे हैं एक और ‘विराट’ कारनामा, निकल जाएंगे सबसे आगे!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ के पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेलकर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए हैं। कोहली के पास इस सीरीज़ में मौका है सबसे आगे निकलने का। आप सोच रहे होंगे कैसे, तो चलिए आपको बताते हैं।

loksabha election banner

कोहली करेंगे ये कमाल!

विराट कोहली के पास मौका है साल 2017 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में टॉप पर आने का। इस साल सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में अभी तक द. अफ्रीका के फॉफ डू प्लेसिस हैं। डू प्लेसिस ने इस साल 16 मैच में सबसे ज़्यादा 814 रन बनाए हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर इंग्लैंड के जो रूट हैं। रूट ने 14 वनडे मैचों में 785 रन बनाए हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली है। कोहली के बल्ले से इस साल अभी तक 14 वनडे मैच में 769 रन निकले हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ में अभी 4 मुकाबले और हैं और कोहली के पास इस सीरीज़ में मौका है इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बनने का। कोहली इस समय दूसरे नंबर पर काबिज़ रहे रूट से सिर्फ 16 रन पीछे हैं जबकि पहले नंबर पर डूप्लेसिस को पीछे छोड़ने के लिए कोहली को 46 रन की जरूरत है।

फिर तो कोहली रहेंगे नंबर वन

कोहली इस सीरीज़ में इन दोनों बल्लेबाज़ों को पीछे छोड़कर टॉप पर काबिज हो जाते हैं तो फिर रूट और डू प्लेसिस के लिए उनकी बराबरी करना मुश्किल होगा। इसती वजह है कि इंग्लैंड को अब 19 सितंबर और द. अफ्रीका को 15 अक्टूबर से वनडे सीरीज खेलनी है और इसके बाद इन्हें कोई वनडे सीरीज़ नहीं खेलनी। वहीं कोहली के पास अभी इस सीरीज़ के 4 वनडे मैच तो हैं ही इसके साथ ही साथ अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की टीम भी भारत के दौरे पर आ रही है और वो यहां पर पांच मैचों की वनडे सीरीज़ भी खेलेगी। तो इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कोहली को पीछे छोड़ना दूर की कौड़ी साबित हो सकती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.