Move to Jagran APP

वाह! कुछ ऐसे दिल जीत लिया विराट ने अपनी कप्तानी पारी से

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में कप्तानी पारी खेल सबका दिल जीत लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 06:01 PM (IST)
वाह! कुछ ऐसे दिल जीत लिया विराट ने अपनी कप्तानी पारी से
वाह! कुछ ऐसे दिल जीत लिया विराट ने अपनी कप्तानी पारी से

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारतीय वनडे टीम की कमान संभालने के बाद अपने पहले वनडे मैच में ही विराट ने दिखा दिया कि वो कितने बेखौफ कप्तान हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में विराट ने अपने बल्ले से वो गजब ढ़ाया कि सबका दिल जीत लिया। बेशक कप्तान के तौर पर ये उनका पहला वनडे मुकाबला था लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर अपनी कप्तानी का असर नहीं पड़ने दिया।

loksabha election banner

मुश्किल में खेली दिल जीतने वाली पारी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के चार धुरंधर बल्लेबाज जैसे कि धवन, राहुल, धौनी और युवी जल्द ही पवेलियन लौट गए लेकिन इस मुश्किल घड़ी में कप्तान विराट ने जमकर बल्लेबाजी की और 93 गेंदों पर अपना शतक (105 रन) पूरा किया। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। कप्तान के तौर पर अपने पहले वनडे मैच में ही उन्होंने अपने बल्ले की धार दिखाई और जता दिया कि कप्तानी का बोझ उनकी बल्लेबाजी को बिल्कुल नहीं रोक सकती। नियमित कप्तान के तौर पर अपने पहले वनडे मैच में ही विराट ने शतक लगाया। विराट ने 105 गेंदों में 122 रन बनाए और केदार जाधव के साथ पांचवें विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की। विराट ने अपनी पूरी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए। ये उनके वनडे करियर का 27 वां शतक था। वैसे कप्तान के तौर पर कोहली का ये पांचवां शतक था। नियमित कप्तान बनने से पहले भी विराट भारतीय वनडे टीम का कप्तानी कर चुके हैं।

सचिन की बराबरी की विराट ने

लक्ष्य का पीछा करते हुए ये विराट के करियर का 17वां वनडे शतक था। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर ली। सचिन ने अपने वनडे करियर में लक्ष्य का पीछा करते हुए कुल 17 शतक लगाए थे।

विराट का वनडे करियर

विराट ने अपने वनडे करियर में अब तक कुल 177 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 53.41 की औसत से 7692 रन बनाए हैं। अपने वनडे करियर में उन्होंने कुल 27 शतक लगाए हैं और 183 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.