Move to Jagran APP

इस धुरंधर के पास वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने का आखिरी मौका

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को शामिल किया गया है। उथप्पा को टीम से बाहर किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह टीम में जगह दी गई है। बांग्लादेश दौरे के बाद टीम में जगह बनाने को बेताब उथप्पा

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 11 Nov 2014 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Nov 2014 05:11 PM (IST)
इस धुरंधर के पास वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने का आखिरी मौका

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को शामिल किया गया है। उथप्पा को टीम से बाहर किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह टीम में जगह दी गई है। बांग्लादेश दौरे के बाद टीम में जगह बनाने को बेताब उथप्पा के लिए श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी दो वनडे मैच बेहद अहम है। यानी साफ है कि उथप्पा के पास सिमित मौका है वनडे टीम में बने रहने का और खास तौर पर वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने का।

prime article banner

ये बात तो पूरी तरह से साफ है कि उथप्पा शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ बढ़िया विकेटकीपर भी हैं और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आखिरी दो मैचों में उन्हें साहा की जगह उनके हालिया प्रदर्शन के आधार पर ही चुना गया है और इसके पीछे चयनकर्ताओं की ये भी सोच है कि अगर वो बढ़िया प्रदर्शन करते हैं तो शायद वनडे टीम में उन्हें दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

क्या है ये समीकरण

टीम इंडिया को चार दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ ट्रांइगुलर सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के खत्म होने के ठीक बाद वर्ल्ड कप शुरू होना है यानी टीम का दौरा लंबा है और ऐसे में टीम में धौनी के अलावा एक और बेहतरीन विकेट कीपर बल्लेबाज की जरूररत है। इसके अलावा धौनी को टेस्ट सीरीज में भी कप्तानी की भूमिका के साथ-साथ विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका भी निभानी है। साफ है ऐसी स्थिति में अगर धौनी के किसी मैच में आराम की जरूरत होती है तो उनके कद के एक खिलाड़ी की जरूरत टीम को पड़ेगी।

उथप्पा का टक्कर साहा से

टीम के चयनकर्ताओं ने साहा को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में आजमाया मगर वहां साहा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। इसके बाद उथप्पा को टीम में शामिल किया गया। यहां पर उथप्पा के पास बेहतरीन मौका है कि वो अगले दो मैचों में विकेट के पीछे और बल्लेबाजी में साहा को पीछे छोड़ दें और अपनी काबिलियत साबित करें। अगर उथप्पा ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ट्राइंगुलर सीरीज में उन्हें वनडे टीम में खेलने का मौका मिल जाए। एक बार अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया का टिकट मिल गया तो संभव है वो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी बन जाएं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK