Move to Jagran APP

टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा टीम इंडिया को

भारत और बांग्लादेश के बीच 10 मई से खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है मगर बांग्लादेश का एक बल्लेबाज ऐसा है जो टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकता है। हाल ही में इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 27 May 2015 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 11:50 AM (IST)
टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा टीम इंडिया को

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच 10 जून से खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है मगर बांग्लादेश का एक बल्लेबाज ऐसा है जो टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकता है।

loksabha election banner

हाल ही में इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ गजब की बल्लेबाजी की थी साथ ही भारत के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट सीरीज में भी इसकी बल्लेबाजी का सभी ने लोहा माना था। इस बल्लेबाज का नाम है तमीम इकबाल। इन्होंने दोनों देशों के बीच खेली गई आखिरी टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज में तमीम का प्रदर्शन

भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी दो टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ष 2010 में खेली गई थी। इस सीरीज में भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था मगर इस सीरीज में तमीम इकबाल ने बड़ी दिलेरी से भारतीय गेंदबाजों का सामना किया था और खूब रन बनाए थे। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 31 और 52 रन बनाए इसके अलावा दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 0 और 151 रन बनाए। दूसरे टेस्ट मैच में उनकी 151 रन की पारी ने भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ तमीम का प्रदर्शन

हाल ही में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेले गई टेस्ट सीरीज में भी तमीम का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 206 रनों का पारी खेली थी और अपने गजब के फॉर्म में होने का संकेत दिया था। जाहिर है वो अपनी सरजमीं पर भारत के खिलाफ इस तरह की पारी खेलकर उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.