Move to Jagran APP

टीम इंडिया ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से बना डाला नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया की आतिशी बल्लेबाजी ने बनाया नया रिकॉर्ड...

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 10:52 AM (IST)
टीम इंडिया ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से बना डाला नया रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से बना डाला नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया ने श्रीलंका के साथ बुधवार से शुरू हुए गॉल टेस्ट मैच के पहले दिन आतिशी बल्लेबाजी से नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 399 रनों का स्कोर बनाया। 

loksabha election banner

हालांकि, भारतीय टीम इस दौरान अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गई। अगर भारतीय टीम 18 रन और बना लेती तो एक दिन में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के अपने रिकॉर्ड में सुधार कर लेती। भारत ने किसी भी देश के खिलाफ एक दिन में सबसे ज्यादा 417 रन बनाए हैं। यह स्कोर भी श्रीलंका के खिलाफ ही बना था। उस मैच में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ ने शतक जमाए थे। 

गॉल टेस्ट में बुधवार को टीम इंडिया के इस स्कोर में उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 190 रनों के अलावा ऊपरी मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 144 रनों का भी अहम योगदान है। इन दोनों के अलावा अजिंक्य रहाणे के 39 रन भी शामिल हैं। 

धवन और पुजारा ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैच के पहले ही दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

विदेशी जमीन पर बनाया रिकॉर्ड

हालांकि, टीम इंडिया ने विदेशी जमीन पर किसी टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने के अपने रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया। इससे पहले भारत ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में 9 विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए थे। अब उसके नाम 3 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उम्मीद है कि टीम इंडिया यहां से काफी मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.