PreviousNext

एक ही ओवर में दो बार आउट हुआ ये बांग्लादेशी, भारत को फिर भी नहीं मिला विकेट

Publish Date:Thu, 15 Jun 2017 04:36 PM (IST) | Updated Date:Fri, 16 Jun 2017 12:00 PM (IST)
एक ही ओवर में दो बार आउट हुआ ये बांग्लादेशी, भारत को फिर भी नहीं मिला विकेटएक ही ओवर में दो बार आउट हुआ ये बांग्लादेशी, भारत को फिर भी नहीं मिला विकेट
भारत और बांग्लादेश के मैच में एक खिलाड़ी दो बार आउट हुआ लेकिन फिर भी वो मैदान पर खेलता रहा।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में एक ओवर ऐसा भी फेंका गया जिसमें एक ही बल्लेबाज़ दो बार आउट तो हुआ लेकिन फिर भी वो नॉट आउट रहा। दरअसल ये दोनों ही गेंदें ऐसी थीं जिस पर बल्लेबाज़ को आउट करार नहीं दिया जा सकता था। ये ओवर था बांग्लादेश की पारी का 13वां ओवर। चलिए आपको बताते है कि आखिर इस रोमांचक ओवर में क्या-क्या घटा।

पांड्या का वो रोमांचक ओवर

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 13वां ओवर फेंकने के लिए पांड्या को गेंद थमाई। इस ओवर की पहली गेंद पर पांड्या के सामने तमीम इकबाल थे और कोई रन नहीं बना। इस ओवर की दूसरी गेंद तमीम इकबाल ने दो रन लिए और अंपायर ने इस गेंद को नो-बॉल करार दिया। क्योंकि भारतीय टीम के सिर्फ चार ही फील्डर 30 गज के घेरे के अंदर थे जबकि नियमों के मुताबिक 5 खिलाड़ी सर्कल के अंदर होने चाहिए थे। फ्री हिट का सामना करते हुए तमीम इकबाल ने बड़ा शॉट लगाया और गेंद गई सीधे अश्विन के हाथ में समा गई, लेकिन फ्री हिट पर बल्लेबाज़ आउट नहीं हो सकता तो इकबाल बच गए। इसी बीच बल्लेबाज़ दो रन चुराने में कामयाब हो गए। अश्विन का थ्रो सही होता तो भारत को रन आउट के रुप में एक विकेट मिल सकता था।

इस ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम इकबाल ने एक रन और लिया। चौथी गेंद पर रहीम ने एक और रन लेकर स्ट्राइक फिर से तमीम को दे दी।

इस ओवर की पांचवीं गेंद पर पांड्या ने तमीम इकबाल को बोल्ड कर दिया और भारतीय खेमे में खुशी छा गई, लेकिन गेंद फेंकते समय पांड्या का पैर लाइन से बाहर पड़ गया था और अंपायर ने इस गेंद को नो-बॉल करार दिया। अगली गेंद फ्री हिट दी लेकिन पांड्या ने इसे वाइड फेंका। वाइड गेंद का मतलब था एक बार फिर से फ्री हिट, इस बार तमीम इकबाल ने फ्री हिट का पूरा फायदा उठाते हुए चौका जमाया। 13वें ओवर की छठी गेंद पर तमीम ने एक रन लिया।

बांग्लादेश की पारी के 13वें ओवर में पांड्या ने 14 रन लुटाए और जो कि भारतीय पारी का तब तक का सबसे महंगा ओवर रहा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Tamim Iqbal out twice in an over of Hardik Pndya but given not out due to no ball(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तानी दिग्गज़ों से लगी इंग्लैंड के कप्तान को लताड़शतक नहीं बना पाए विराट तो क्या हुआ, ये बड़ा रिकॉर्ड तो कर ही लिया अपने नाम
यह भी देखें