PreviousNext

गंभीर का यह सैनिक पहले भी उठा चुका है 'हथियार', बड़े रिकॉर्ड हैं इसके नाम पर

Publish Date:Fri, 14 Apr 2017 01:16 PM (IST) | Updated Date:Fri, 14 Apr 2017 01:16 PM (IST)
गंभीर का यह सैनिक पहले भी उठा चुका है 'हथियार', बड़े रिकॉर्ड हैं इसके नाम परगंभीर का यह सैनिक पहले भी उठा चुका है 'हथियार', बड़े रिकॉर्ड हैं इसके नाम पर
दुनिया भर में अपनी कातिलाना ऑफ स्पिन के लिए मशहूर इस गेंदबाज के लिए बल्लेबाजी में ओपन करना नई बात नहीं है।

नई दिल्ली, भारत सिंह। आइपीएल 10 में कोलकाता और पंजाब के बीच हुए मैच में कोलकाता की ओर से कप्तान गौतम गंभीर के साथ गेंदबाज सुनीन नरेन ओपनिंग करने उतरे। भारतीय फैंस यह देखकर थोड़ा सा चौंक गए थे। 

हालांकि, आपको बता दें कि सुनील नरेन पहले भी ऐसा करते आए हैं। दुनिया भर में अपनी कातिलाना ऑफ स्पिन के लिए मशहूर इस गेंदबाज के लिए बल्लेबाजी में ओपन करना नई बात नहीं है। 

सुनील आइपीएल के अलावा जिन टीमों के लिए खेलते हैं, उनमें बीबीएल की मेलबर्न रेनेगेड्स और पीएसएल की लाहौर कलंदर प्रमुख हैं। यहां भी सुनील नरेन ओपनिंग कर चुके हैं। 

पाकिस्तान सुपर लीग में मचाई धूम

सुनील नरेन आइपीएल से पहले हुए पीएसएल में लाहौर कलंदर की ओर से खेले थे। यहां वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल थे। पीएसएल में सुनील ने 7 पारियों में 11 छक्कों की मदद से 117 रन बनाए थे। यहां उनका बेस्ट स्कोर 26 नाबाद था। छक्के लगाने के मामले में उनसे आगे केवल कामरान अकमल (16 छक्के), शाहिद आफरीदी (15 छक्के), केविन पीटरसन (14 छक्के) और क्रिस गेल (14 छक्के) ही थे। 

बीबीएल में भी कर चुके हैं ओपनिंग

इसके अलावा सुनील ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से तीन बार ओपनिंग कर चुके हैं। उन्होंने यहां खेले 7 पारियों में 3 छक्कों की मदद से (38 गेंदों में) 52 रन बनाए हैं। यहां उनका बेस्ट स्कोर 21 रन है। 

हो सकते हैं कमाल के खिलाड़ी

गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठने के बाद से सुनील का गेंदबाजी का अंदाज बदल गया है। माना जा रहा है इससे उनकी गेंदबाजी की धार पर भी असर पड़ा है। इससे पहले, उनकी गेंदों के सामने दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पसीने आते थे। हालांकि, अब बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाने से सुनील क्रिकेट के छोटे फॉर्मैट में टीमों के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी हो सकते हैं। 

इस मैच में भी बनाए रिकॉर्ड

सुनील ने गुरुवार को हुए आइपीएल के मैच में गेंदबाजी में 19 रन देकर 1 विकेट लिया और बल्लेबाजी में 37 रन बनाए। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने टी 20 में भी अपना बेस्ट स्कोर खड़ा कर लिया। इसके अलावा उन्होंने 2014 के बाद से आइपीएल में अपना पहला 'प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार भी जीता।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sunil Narine can be key player in shorter formats of cricket with his brilliant batting ability(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

देखिए, IPL का सबसे मजेदार कैच, चार बार टपका फिर भी हाथ में अटकाक्या हुआ जब एक टीम के तीन खिलाड़ी हो गए 'मैन ऑफ द मैच' के दावेदार?
यह भी देखें