PreviousNext

पहली बार अपनी सरजमीं पर टेस्ट में शून्य पर आउट हुआ ये श्रीलंकाई बल्लेबाज

Publish Date:Thu, 27 Jul 2017 07:42 PM (IST) | Updated Date:Fri, 28 Jul 2017 12:24 PM (IST)
पहली बार अपनी सरजमीं पर टेस्ट में शून्य पर आउट हुआ ये श्रीलंकाई बल्लेबाजपहली बार अपनी सरजमीं पर टेस्ट में शून्य पर आउट हुआ ये श्रीलंकाई बल्लेबाज
पहली बार टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर अपनी धरती पर आउट हुआ ये श्रीलंकाई बल्लेबाज।

नई दिल्ली। भारत-श्रीलंका गॉल टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम ने 600 रन बनाए और इसके जबाव में पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज कुशल मेंडिस के साथ वो हुआ जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा।

पहली बार टेस्ट मैच में अपनी धरती पर शून्य पर आउट हुए मेंडिस

कुशल मेंडिस भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी बल्लेबाजी का कमाल नहीं दिखा पाए। पहली पारी में वो शून्य पर आउट हो गई। उन्हें मो. शमी ने अपना शिकार बनाया और खाता भी नहीं खोलने दिया। मेंडिस का शून्य पर आउट होना इस वजह से खास बन गया क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में ये पहला मौका था जब वो अपनी धरती पर किसी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए। इससे पहले वो किसी भी टेस्ट मैच में अपनी धरती पर शून्य पर आउट नहीं हुए थे। वैसे अपने टेस्ट करियर में वो पहली बार शून्य पर इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में वर्ष 2016 में आउट हुए थे।  

मेंडिस का टेस्ट करियर

22 वर्षीय कुशल मेंडिस ने अपने करियर में अब तक कुल 18 टेस्ट मैच खेले हैं (इसमें भारत के खिलाफ गॉल टेस्ट की पहली पारी भी शामिल है)। इन टेस्ट मैचों में उन्होंने 34.79 की औसत से कुल 1183 रन बनाए हैं। टेस्ट में 194 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है और उनके नाम पर दो टेस्ट शतक भी हैं। कुशल मेंडिस ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 22 अक्टूबर 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो में की थी। इस मैच की पहली पारी मेंं उन्होंने 13 और दूसरी पारी में 39 रन बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sri Lankan batsmen out for zero for the first time(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

16 साल बाद श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज़ ने किया ऐसा काम, सभी हुए हैरानसलाम! दर्द में विश्व कप खेल रही थी टीम इंडिया की उपकप्तान, चोट हुई गंभीर
यह भी देखें