PreviousNext

श्रीलंका के खिलाफ फिर गरजा 'गब्बर' का बल्ला, निकल गए सबसे आगे

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 01:44 PM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 09:48 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ फिर गरजा 'गब्बर' का बल्ला, निकल गए सबसे आगेश्रीलंका के खिलाफ फिर गरजा 'गब्बर' का बल्ला, निकल गए सबसे आगे
इस पारी के साथ ही वो इस टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मैच से पहले पुजारा शिखर धवन से आगे थे।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और श्रीलंका के बीच कैंडी के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में शिखर धवन ने एक बार फिर से श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। धवन ने एक बार फिर से शिखर को छूते हुए सेंचुरी जमा दी। इस टेस्ट सीरीज़ में ये उनका दूसरा शतक रहा। वहीं धवन के टेस्ट करियर का ये छठा सैकड़ा रहा।

सबसे आगे निकले धवन

शिखर ने कैंडी के मैदान पर गब्बर स्टाइल में अपना शतक पूरा किया। इस शतक को जमाने के लिए उन्होंने 107 गेंदों का सामना किया और इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 15 चौके भी निकले। इस पारी की मदद से वो मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा शिखर धवन से आगे थे। धवन इस पारी में 119 रन बनाकर पुप्पकुमारा की गेंद पर दिनेश चांडीमल को कैच थमा गए।

अलग अंदाज़ में मनाया जश्न

धवन ने शतक जमाने के बाद बिल्कुल अलग अंदाज़ में जश्न मनाया। उन्होंने चौका जमाकर अपना शतक पूरा किया और फिर अपना बल्ला और ग्लब्स जमीन पर रखकर ड्रेसिंग रूम की तरफ अपने दोनों हाथों से विक्ट्री साइन बनाते हुए जश्न मनाया और अपने शतक को सेलिब्रेट किया। मौजूदा सीरीज़ में ये उनका दूसरा शतक रहा और इस शतक के साथ ही वो श्रीलंका में सैकड़ा जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका की धरती पर ये धवन का तीसरा शतक रहा। उनसे पहले पुजारा और सहवाग भी तीन-तीन शतक लगा चुके हैं। इस मामले में पहले स्थान पर रहने वाले सचिन ने श्रीलंका में पांच शतक जमाए थे। 

धवन-राहुल ने बनाया रिकॉर्ड

इस मैच में धवन ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर 188 रन की साझेदारी की। श्रीलंका के खिलाफ उनकी धरती पर किसी भी टीम द्वारा ये सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही। हालांकि लोकेश राहुल 85 रन बनाकर आउट होकर शतक से जरूर चूक गए। लेकिन आउट होने से पहले वो इस रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करवा गए। 

जारी है धवन की दहाड़

धवन ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी शतक जमाया था। गॉल के मैदान पर गब्बर ने श्रीलंकाई गेंदबाज़ों पर जमकर दहाड़ लगाते हुए 190 रन की दमदार पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाते हुए भारतीय टीम की जीत की बुनियाद भी रख दी थी। धवन की पारी की बदौलत ही इस मैच को टीम इंडिया ने चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया था और सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shikhar dhawan scored his sixth test century in kandy against sri lanka(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आजाद भारत के 70 वर्षः इन 10 खिलाड़ियों ने जीते करोड़ों दिललोकेश राहुल ने किया ऐसा कारनामा, सचिन, सहवाग, द्रवि़ड़ भी नहीं कर पाए थे कभी
यह भी देखें