Move to Jagran APP

शतक नहीं बना तो क्या हुआ, ये कमाल तो कर दिया धवन ने

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली टेस्ट की पहली पारी में धवन ने 84 रन की पारी खेली और ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 22 Jul 2016 12:37 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2016 03:05 PM (IST)
शतक नहीं बना तो क्या हुआ, ये कमाल तो कर दिया धवन ने

एंटीगा। अपने करियर में पहली बार वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेलने गए शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाने से चूक गए मगर वो इस खास क्लब में शामिल जरूर हो गए।

loksabha election banner

विराट ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये खास उपलब्धि, देखें तस्वीरें

ऐसा करने वाले पांचवें बल्लेबाज बने धवन

वेस्टइंडीज की धरती पर धवन ने पहली बार किसी टेस्ट मैच में ओपनर के तौर पर पारी की शुरुआत की। धवन ने काफी सधी हुई बल्लेबाजी की मगर वो शतक लगाने से चूक गए और 84 रन बनाकर आउट हो गए। धवन अब भारत की तरफ से पांचवें ऐसे ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज में अपने पहले टेस्ट में 50 रन या उससे ज्यादा की पारी खेली है। धवन से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी धरती पर ओपनर के तौर पर 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी अब तक सिर्फ और चार भारतीय बल्लेबाजों ने खेली है। धवन के अलावा वो चार बल्लेबाज हैं माधव आप्टे, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और अजय जडेजा।

पाक सरकार ने मॉडल कंदील की 'ऑनर कीलिंग' मामले में लिया ये अनोखा फैसला !

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.