PreviousNext

शतकवीर धवन-पुजारा भी नहीं कर पाए ऐसा, जो पांड्या, शमी और उमेश ने कर दिखाया

Publish Date:Thu, 27 Jul 2017 02:36 PM (IST) | Updated Date:Fri, 28 Jul 2017 12:24 PM (IST)
शतकवीर धवन-पुजारा भी नहीं कर पाए ऐसा, जो पांड्या, शमी और उमेश ने कर दिखायाशतकवीर धवन-पुजारा भी नहीं कर पाए ऐसा, जो पांड्या, शमी और उमेश ने कर दिखाया
धवन और पुजारा के साथ- साथ टीम के बाकी खिलाड़ी भी ये काम करने से चूक गए जो अर्धशतक जमाने वाले हार्दिक पांड्या के साथ-साथ मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने कर दिखाया।

नई दिल्ली, जेएनएन। गॉल टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इस मैच में शिखर धवन ने शानदार 190 रनों की पारी खेली तो मिडिल ऑडर बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने भी 153 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ने पहली पारी में 600 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि धवन और पुजारा के साथ- साथ टीम के बाकी खिलाड़ी भी एक ऐसा काम करने से चूक गए जो अर्धशतक जमाने वाले हार्दिक पांड्या के साथ-साथ मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे पुछल्ले बल्लेबाजों ने कर दिखाया।

ये कर दिया पांड्या, शमी और उमेश ने

भारतीय टीम ने पहला पारी में 600 का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन इस पारी का पहला छक्का लगाया 10वें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद शमी ने। 30 रनों की पारी खेलने वाले शमी ने अपनी इनिंग के दौरान 3 छक्के जड़े। वहीं, आठवें नंबर के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने भी अपनी अर्धशतकीय पारी में 3 छक्के लगाए। आखिरी नंबर यानी 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे उमेश यादव 11 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने भी अपनी इस छोटी से पारी में एक शानदार सिक्स लगाया। वहीं इन तीनों के अलावा टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी एक भी सिक्स लगाने में नाकाम रहा। 

पांड्या और शमी के बीच लगी होड़

मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने 62 रनों की अहम साझेदारी की और इस पार्टनरशिप के दौरान इन दोनों के बीच जैसे छक्के लगाने की होड़ लगी हुई थी। सबसे पहले शमी ने हेराथ की गेंद पर भारतीय पारी का पहला छक्का जड़ा। इसके अगले ही ओवर में पांड्या ने नुवान प्रदीप के ओवर में दो शानदार छक्के लगाए। इसके बाद हेराथ के अगले ओवर में शमी ने फिर से छक्का लगा दिया। हालांकि, दोनों बल्लेबाजों की जंग बराबरी पर छूटी और दोनों के खाते में 3-3 छक्के आए। भारतीय पारी में कुल सात छक्के लगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shikhar dhawan and pujara scored century and not able to hit a six but pandya shami and umesh did so(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

6 विकेट लिए, पर श्रीलंका के सबसे फिसड्डी गेंदबाजों के क्लब में आए नुवान प्रदीप16 साल बाद श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज़ ने किया ऐसा काम, सभी हुए हैरान
यह भी देखें