Move to Jagran APP

रॉस टेलर ने पारी की आखिरी गेंद पर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, निकल गए सबसे आगे

न्यूजीलैंड ने बुधवार को दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह रन से पराजित कर पांच मैचों की सीरीज एक-एक से बराबर कर ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 10:02 AM (IST)
रॉस टेलर ने पारी की आखिरी गेंद पर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, निकल गए सबसे आगे
रॉस टेलर ने पारी की आखिरी गेंद पर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, निकल गए सबसे आगे

क्राइस्टचर्च, जेएनएन। रॉस टेलर (नाबाद 102) के रिकॉर्ड शतक के बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (3/63) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बुधवार को दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह रन से पराजित कर पांच मैचों की सीरीज एक-एक से बराबर कर ली।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवर में चार विकेट पर 289 रन बनाए। मात्र 53 रन पर दो विकेट गंवाने वाले न्यूजीलैंड को टेलर ने कप्तान केन विलियमसन (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 104 और जेम्स नीशाम (71) के साथ पांचवें विकेट के लिए 123 रन की अटूट साझेदारी कर प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।

पारी की आखिरी गेंद पर बनाया रिकॉर्ड

टेलर ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर चौके के साथ अपना रिकॉर्ड 17वां शतक पूरा किया। वह न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक वनडे शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले वह नाथन एस्ले (16 शतक) के साथ बराबरी पर थे। टेलर ने अपनी इस पारी के दौरान 6000 रन भी पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले अपने देश के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लक्ष्य का पीछा करने उतरा द. अफ्रीका नौ विकेट पर 283 रन ही बना सका। क्विंटन डि कॉक ने 57, प्रिटोरियस ने 50, एबी डिविलियर्स ने 45 और जेपी डुमिनी ने 34 रन बनाए।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.