PreviousNext

अब तक टेस्ट सीरीज में सभी स्पिनर्स पर भारी पड़े सर जडेजा, अश्विन भी रह गए पीछे

Publish Date:Fri, 17 Mar 2017 03:04 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 11:12 AM (IST)
अब तक टेस्ट सीरीज में सभी स्पिनर्स पर भारी पड़े सर जडेजा, अश्विन भी रह गए पीछेअब तक टेस्ट सीरीज में सभी स्पिनर्स पर भारी पड़े सर जडेजा, अश्विन भी रह गए पीछे
इस टेस्ट सीरीज में जडेजा की फिरकी का कमाल हर मैच में दिख रहा है।

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में अब तक भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने सभी स्पिनर्स को पीछे छोड़ दिया है। इस सीरीज में मुख्य तौर पर भारत की तरफ से दो स्पिनर जडेजा और आर. अश्विन हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव को कीफी और नाथन लियोन हैं। रांची टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने पांच विकेट लिए और अश्विन, स्टीव ओ कीफी व नाथन लियोन को पीछे छोड़ दिया। 

इस टेस्ट सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लिए जडेजा ने

दोनों देशों के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा ने अब तक कमाल की गेंदबाजी की है और वो विकेट लेने के मामले में फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं। जडेजा ने इस टेस्ट सीरीज में अब तक कुल 17 विकेट लिए हैं वहीं अश्विन के नाम पर 16 विकेट हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफी ने 15 जबकि नाथन लियोन ने कुल 13 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट अब तक उमेश यादव ने लिए हैं। उमेश के नाम कुल 12 विकेट हैं। 

रांची में पहली पारी में जडेजा ने लिए पांच विकेट 

रांची टेस्ट की पहली पारी में भी जडेजा ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया। उन्होंने कंगारू टीम के पांच बल्लेबाजों के पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहली पारी में जडेजा ने डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्य वेड, पैट कमिंस और नाथन लियोन को आउट किया। जडेजा ने कुल 49.3 ओवर गेंदबाजी की और 2.50 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को आउट किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ravinder Jadeja took 5 wickets in first innings of Ranchi test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में शतक लगाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने मैक्सवेलधौनी ने दी अनमोल सलाह, दूर हुई इस युवा खिलाड़ी की बड़ी चिंता
यह भी देखें