PreviousNext

तो इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक होगा रांची टेस्ट, खास है वजह

Publish Date:Wed, 15 Mar 2017 10:57 AM (IST) | Updated Date:Wed, 15 Mar 2017 11:30 AM (IST)
तो इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक होगा रांची टेस्ट, खास है वजहतो इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक होगा रांची टेस्ट, खास है वजह
रांची नें खेला जाने वाला टेस्ट मैच भारत के लिए तो यादगार होगा ही, इसके साथ ही ये मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी ऐतिहासिक होगा।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ भले ही पिच को लेकर ज़्यादा सुर्खियां बटोर रही हो। लेकिन दोनों टीमों के मद्देनज़र ये सीरीज़ ऐतिहासिक साबित हो रही है। इस सीरीज़ में पहला टेस्ट मैच पुणे में खेला गया। जो कि उस मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच था। रांची में होने वाला टेस्ट भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के घर में होने वाला पहला टेस्ट मैच है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए तो ये टेस्ट मैच ऐतिहासिक होने वाला है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए रांची में होना वाला ये टेस्ट उसका 800वां टेस्ट मैच होगा। रांची के मैदान पर टॉस होते ही कंगारू टीम 800 टेस्ट मैच खेलने वाली दुनिया की दूसरी टीम बन जाएगी। ऑस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड की टीम ये उपलब्धि हासिल कर चुकी है। इंग्लैंड की टीम अभी तक 983 टेस्ट मैच खेल चुकी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अभी तक 799 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 799 मुकाबले में से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 377 टेस्ट में जीत हासिल की है। इसके साथ ही 214 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को हार का वार सहना पड़ा है। 206 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं तो 2 मुकाबले टाई भी हुए हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय टीम के लिए भी ये सीरीज़ ऐतिहासिक है। क्योंकि इस सीरीज़़ से पहले शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि भारत में खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के 3 टेस्ट मैच ऐसे मैदानों पर खेले जा रहे हों। जहां पर पहली बार सफेद कपड़ों की क्रिकेट खेली जा रही हो। इस सीरीज़ का पहला, तीसरा और चौथा टेस्ट मैच उन मैदानों पर रखा गया जहां पर इससे पहले कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला गया।  इस सीरीज़ का चौथा टेस्ट मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। धर्मशाला के मैदान पर भी खेला जाने वाले ये पहला ही टेस्ट मैच होगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ranchi test will be the Historic test for Australia because this will be the Eight Hundredth Test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रांची ने बढ़ाई कंगारुओं की मुश्किलें, जानिए पिच दिखते ही क्यों आ गए पसीने?देखें, ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के मैदान पर शर्मनाक घटना, बॉलर, बैट्समैन, फील्डर भिड़े
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »