Move to Jagran APP

तेज होती जा रही है इन दो भारतीय धुरंधरों की जंग, अब फिर हुआ बदलाव

शुक्रवार रात इस जंग में एक बार फिर बदलाव देखने को मिला है।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 11:44 PM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 01:31 PM (IST)
तेज होती जा रही है इन दो भारतीय धुरंधरों की जंग, अब फिर हुआ बदलाव
तेज होती जा रही है इन दो भारतीय धुरंधरों की जंग, अब फिर हुआ बदलाव

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-10 में दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त जंग चल रही है। जंग आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने की। शुक्रवार रात गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच के बाद इन आंकड़ों में फिर बदलाव आ गया।

loksabha election banner

- गजब की जंग

हम बात कर रहे हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना की। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पायदान की जंग जारी है। बैंगलोर के पिछले मैच में जहां विराट कोहली ने 64 रनों की पारी खेलकर इस लिस्ट में रैना को दूसरे नंबर पर खिसका दिया था, वहीं शुक्रवार को रैना ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर फिर से उस शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया जिस पर वो काफी लंबे समय तक मौजूद रहे हैं। रैना ने कोलकाता के खिलाफ 46 गेंदों पर 84 रनों की कप्तानी पारी खेलकर आउट होने से पहले अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया और साथ ही विराट को इस जंग में फिर चुनौती दे डाली है। रैना अब मौजूदा सीजन में भी 6 मैचों में 243 रन बनाकर रन बनाने वालों में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

- क्या कहते हैं आंकड़े

आंकड़ों की बात करें तो सुरेश रैना अब आइपीएल के 153 मैचों में  की औसत से सबसे ज्यादा 4341 रन बना चुके हैं। उनके अब तक के आइपीएल करियर में उन्होंने एक शतक व 30 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर खिसकने वाले विराट कोहली ने 142 मैचों में 38.41 की औसत से अब तक 4264 रन बनाए हैं। विराट ने अपने आइपीएल करियर में अब तक चार शतक और 28 अर्धशतक जड़े हैं। दोनों के बीच रनों का फासला ज्यादा नहीं है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगले मैच में विराट का बल्ला क्या कमाल करता है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.