Move to Jagran APP

पंजाब-गुजरात आइपीएल मुकाबले में ये दिलचस्प आंकड़े सामने आए

आइपीएल-9 में रविवार को हुए पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने सभी को चौंकाते हुए टूर्नामेंट की शीर्ष टीम गुजरात लायंस को मात दे दी। आइए जानते हैं इस मैच में सामने आए कुछ दिलचस्प आंकड़ों को।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 01 May 2016 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 10:35 PM (IST)
पंजाब-गुजरात आइपीएल मुकाबले में ये दिलचस्प आंकड़े सामने आए

राजकोट। आइपीएल-9 में रविवार को हुए पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने सभी को चौंकाते हुए टूर्नामेंट की शीर्ष टीम गुजरात लायंस को मात दे दी। आइए जानते हैं इस मैच में सामने आए कुछ दिलचस्प आंकड़ों को।

loksabha election banner

- 36 रन बनाए गुजरात लायंस ने पावरप्ले में। यह पावरप्ले में बनाए गए उनके सबसे कम रन हैं। इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 42 रन बनाए थे।

- 59 रन बनाए किंग्स इलेवन पंजाब ने पावरप्ले में। इस आइपीएल में यह पावरप्ले में उनके सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले उन्होंने गुजरात के खिलाफ ही मोहाली में 52 रन बनाए थे।

- 17 रन दिए रवींद्र जडेजा ने पांचवें ओवर में। आइपीएल में पावरप्ले के एक ओवर में उनके द्वारा दिए गए यह सबसे ज्यादा रन हैं।

- 147 गेंद फेंकी प्रवीण कुमार ने इस आइपीएल में अपना पहला विकेट लेने के लिए। यह आइपीएल के किसी भी सत्र में पहला विकेट लेने के लिए की गई दूसरी सबसे ज्यादा गेंदे हैं। 2012 में प्रवीण ने ही पहले विकेट के लिए 159 गेंदे फेंकी थीं।

- 09 अलग-अलग खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं। उनके अलावा आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स भी नौ कप्तानों के नेतृत्व में खेल चुकी है।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.