Move to Jagran APP

भारत आते ही फुस्स हो गया इस बल्लेबाज़ का जादू, जडेजा ने खराब किया रिकॉर्ड

भारतीय सरजमीं पर पहली बार खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब का एक रिकॉर्ड भी खराब हो गया। रवींद्र जडेजा ने पीटर के इस रिकॉर्ड को खराब कर दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 09:00 AM (IST)
भारत आते ही फुस्स हो गया इस बल्लेबाज़ का जादू, जडेजा ने खराब किया रिकॉर्ड
भारत आते ही फुस्स हो गया इस बल्लेबाज़ का जादू, जडेजा ने खराब किया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन कंगारू बल्लेबाज़ों ने भारतीय टीम का डटकर सामना करने की कोशिश की। लेकिन वो इसमें असफल नज़र आए। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के इन फॉर्म बल्लेबाज़ भी भारतीय गेंदबाज़ों के सामने पानी भरते नज़र आए। हालांकि पिच ने भारतीय गेंदबाज़ों की हिम्मत बढ़ाई तो भारतीय बल्लेबाज़ थोड़े चिंतित नज़र आए। क्योंकि भारत को इस पिच पर चौथी पारी जो खेलनी है। इसी बीच भारतीय सरजमीं पर पहली बार खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब का एक रिकॉर्ड भी खराब हो गया।

prime article banner

जडेजा ने खराब किया हैंड्सकॉम्ब का रिकॉर्ड

पीटर हैंड्सकॉम्ब के टेस्ट करियर का ये पांचवां मैच है। इस टेस्ट मैच से पहले हैंड्सकॉम्ब कभी भी 50 से कम रन बनाकर आउट नहीं हुए थे। ऐसा नहीं है कि पीटर कभी आउट ही नहीं हुए थे। वो आउट तो हुए थे लेकिन हमेशा ही 50 से ज़्यादा रन बनाने के बाद। इसके साथ ही जब भी उन्होंने 50 से कम रन बनाए तो वो नॉट आउट रहे थे। लेकिन भारत में अपने पहले मैच की पहली ही पारी में हैंड्सकॉम्ब का ये रिकॉर्ड खराब हो गया। हैंड्सकॉम्ब को भारतीय स्पिन गेंदबाज़ रवींद्र जडेजा ने 22 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

Photos: पुणे टेस्ट पर भारत ने कसा शिकंजा, भारतीय गेंदबाज रहे हावी

हैंड्सकॉम्ब के पिछले 4 टेस्ट का रिकॉर्ड

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अपना पहला टेस्ट मैच द.अफ्रीका के खिलाफ एडिलेड में खेला था। जिसकी पहली पारी में पीटर ने 54 रन बनाए थे। तो दूसरी पारी में वो 1 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

अपने करियर का दूसरा टेस्ट पीटर हैंड्सकॉम्ब ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला था। इस मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने शतक जमाते हुए 105 रन की पारी खेली थी। तो दूसरी पारी में पीटर के बल्ले से नाबाद 35 रन निकले थे।

तीसरा टेस्ट मैच भी पीटर हैंड्सकॉम्ब ने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेला था। इस मैच की पहली पारी में 54 रन बनाए थे तो दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाज़ी नहीं की थी।

अपने टेस्ट करियर का चौथा मैच भी हैंड्सकॉम्ब ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेला। इस टेस्ट की पहली पारी में हैंड्सकॉम्ब ने शतक जमाते हुए 110 रन की पारी खेली और दूसरी पारी में भी उन्होंने नाबाद 40 रन की पारी खेली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुणे में खेला जा रहा ये टेस्ट मैच उनके करियर का पांचवां मैच है और इस मैच की पहली पारी में हैंड्सकॉम्ब (22) रन बनाकर आउट हो गए। ये उनके टेस्ट करियर में पहला मौका है जब उन्होंने 50 रन बनाने से पहले ही अपना विकेट गंवा दिया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK