Move to Jagran APP

वनडे इतिहास में पहली बार एक मैच में दो गेंदबाज़ों ने लिए 6-6 विकेट, जानिए कैसे हुआ कमाल

अफगानिस्तान और आयरलैंड के दूसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा हो गया, जो आजतक वनडे क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 07:24 PM (IST)
वनडे इतिहास में पहली बार एक मैच में दो गेंदबाज़ों ने लिए 6-6 विकेट, जानिए कैसे हुआ कमाल
वनडे इतिहास में पहली बार एक मैच में दो गेंदबाज़ों ने लिए 6-6 विकेट, जानिए कैसे हुआ कमाल

ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। अफगानिस्तान और आयरलैंड के दूसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा हो गया, जो आजतक वनडे क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। इस मुकाबले में पहली बार एक मैच में दो गेंदबाज़ों ने लिए 6-6 विकेट लिए।

loksabha election banner

अफगानिस्तान और आयरलैंड के इस मैच में पहली बार दो गेंदबाज़ों ने 6-6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में ऑल आउट होकर 338 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम को ऑल आउट करने में आयरलैंड के गेंदबाज़ पॉल स्टर्लिंग ने अहम भूमिका निभाई। पॉल स्टर्लिंग ने 10 ओवर गेंदबाज़ी कर 55 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए।

339 रन के लक्ष्य का पीछे करने उतरी आयरलैंड की टीम पूरी टीम 47.3 ओवर में 304 रन बनाकर सिमट गई और अफगानिस्तान ने ये मुकाबला 34 रन से जीत लिया। लेकिन अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने भी 43 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वनडे क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका था, जब एक वनडे मैच में दो गेंदबाज़ों ने 6-6 विकेट अपने नाम किए। आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग ने 55 रन देकर 6 विकेट झटके और अफगानिस्तान के राशिद खान ने भी 43 रन देकर 6 विकेट लिए। मजे की बात ये है कि, दोनों ही गेंदबाज़ों का यह सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग स्पेल था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.