Move to Jagran APP

भारत के 3 बल्लेबाजों के बराबर भी रन नहीं बना पाई है पाक टीम, कैसे जीतेंगे फाइनल

ये तीन भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान की पूरी टीम पर कुछ इस तरह से हावी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 04:51 PM (IST)
भारत के 3 बल्लेबाजों के बराबर भी रन नहीं बना पाई है पाक टीम, कैसे जीतेंगे फाइनल
भारत के 3 बल्लेबाजों के बराबर भी रन नहीं बना पाई है पाक टीम, कैसे जीतेंगे फाइनल

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 18 जून को खेला जाएगा। इस फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पलड़ा कहीं से भी भारी नजर नहीं आ रहा ऐसे में इस बात की ज्यादा संभावना है कि ये मुकाबला एकतरफा हो जाए। इस टूर्नामेंट में पूरी पाकिस्तान की टीम ने अब तक उतने रन रन नहीं बनाए हैं जितने भारत के इन तीन बल्लेबाजों ने बना दिए हैं। 

loksabha election banner

ये तीन भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान की टीम पर हैं भारी

भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक जितने रन बना दिए हैं पूरी की पूरी पाकिस्तान की टीम उतना रन नहीं बना पाई है। शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अब तक खेले 4 मैचों में क्रमश: 317, 304 और 253 रन बनाए हैं। इन तीनों के बल्ले से अब तक कुल 874 रन निकले हैं। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो इस टीम ने अपने पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे वनडे मैचों में क्रमश: 164, 119, 237 और 215 रन बनाए हैं। यानी पाकिस्तान की पूरी टीम ने चार वनडे मैचों में कुल 735 रन बनाए हैं। जाहिर सी बात है ये आंकड़े साफ तौर पर यही कहते हैं कि भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज पूरी पाकिस्तान की टीम पर रन बनाने के मामले में हावी हैं। 

ये हैं पाकिस्तान की तरफ से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज अजहर अली हैं। अजहर अली ने 4 मैचों में कुल 169 रन बनाए हैं। अजहर के बाद दूसरे नंबर पर फखर जमान हैं जिन्होंने 3 मैचों में 138 रन बनाए हैं। 

याद होगा आपको भारत-पाकिस्तान का लीग मुकाबला

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत और पाकिस्तान फाइनल से पहले एक लीग मैच में एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुके हैं। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 124 रन (डकवर्थ-लुइस) के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 319 रन बनाए थे। भारत की तरफ से रोहित, धवन, विराट और युवराज ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। पाकिस्तान की पूरी टीम इस बड़े स्कोर के आगे ढ़ेर हो गई थी और 33.4 ओवर में 164 रन पर ऑल आउट हो गई थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.