Move to Jagran APP

जन्मदिन पर पूरा दिन इस काम में व्यस्त रहे धौनी

एक तरफ जहां पूरी दुनिया में भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के फैंस उनके जन्मदिन पर उत्साहित दिखे, वहीं दूसरी ओर अपनी सादगी के लिए मशहूर ये कप्तान पूरा दिन अपने घर पर ही रहा। दरअसल, धौनी अपने 34वें जन्मदिन पर जश्न मनाने से दूर किसी और चीज में

By ShivamEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 02:44 PM (IST)
जन्मदिन पर पूरा दिन इस काम में व्यस्त रहे धौनी

जागरण संवाददाता, रांची। एक तरफ जहां पूरी दुनिया में भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के फैंस उनके जन्मदिन (7 जुलाई ) पर उत्साहित और जश्न मनाते दिखे, वहीं दूसरी ओर अपनी सादगी के लिए मशहूर ये कप्तान पूरा दिन घर पर ही रहा। दरअसल, धौनी अपने 34वें जन्मदिन पर जश्न मनाने से दूर किसी और काम में व्यस्त थे। ये काम था अपनी पुरानी मोटरसाइकिल की रिपेयरिंग।

loksabha election banner

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार धौनी ने सुबह उठकर सबसे पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया। सुबह ही कुछ मित्र उनके घर पहुंचे और माही को जन्मदिन की बधाई दी। फिर धौनी अपनी पुरानी यामाहा मोटरसाइकिल को ठीक कराने में लगे रहे। मैकेनिक के साथ वह भी पूरी तरह रंग गए और अपनी चहेती बाइक की हर कमी को दूर करा रहे थे। देर शाम तक वह बाइक बनाने में लगे रहे।

धौनी ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से बहुत कम ऐसे मौके आए जब वह अपने जन्मदिन पर अपने घर में रहे हों। यह पहला मौका था जब कैप्टन कूल अपने घर में शादी की वर्षगांठ के साथ-साथ बर्थडे के मौके पर भी रहे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

- फैंस की लगी भीड़ः

उनको बधाई देने के लिए सुबह से ही घर के बाहर प्रशंसकों की भीड़ लगी रही। सभी अपने सुपरस्टार की एक झलक पाने को बेताब थे। प्रशंसक धौनी-धौनी व माही-माही चिल्लाते रहे। लेकिन शाम तक माही घर से बाहर नहीं निकले। इस बीच इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वालों का हुजूम लग गया और वह माही के बाइक बनाने तथा मैकेनिक से बात करने आदि को शूट करने लगे।

- दिउड़ी मंदिर में विशेष पूजा:

दिउड़ी मंदिर में धौनी के प्रशंसक रवींद्र सैनी ने अपने चहेते क्रिकेटर का जन्मदिन मनाया। मौके पर मंदिर के प्रधान पुजारी नर¨सह पंडा और मनोज पंडा ने विधिवत विशेष पूजा अर्चना कराकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। मौके पर केक काटा गया और प्रत्येक वर्ष की भांति भोग भी लगाया गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.