PreviousNext

IPL: कोलकाता की इस जीत ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाई खलबली, बनाया विशाल रिकॉर्ड

Publish Date:Fri, 07 Apr 2017 11:13 PM (IST) | Updated Date:Sat, 08 Apr 2017 01:13 PM (IST)
IPL: कोलकाता की इस जीत ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाई खलबली, बनाया विशाल रिकॉर्डIPL: कोलकाता की इस जीत ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाई खलबली, बनाया विशाल रिकॉर्ड
इस बेमिसाल जीत के साथ कोलकाता ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना दिया जिसने विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी।

राजकोट। सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए आइपीएल-10 के तीसरे मुकाबले में गुजरात की टीम ने 10 विकेट से विशाल जीत दर्ज की। इस बेमिसाल जीत के साथ कोलकाता ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना दिया जिसने विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आइपीएल-10 के पहले मुकाबले में शुक्रवार रात गुजरात लायंस को 10 विकेट से करारी मात दी। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के दोनों ओपनर्स, गौतम गंभीर (नाबाद 76) और क्रिस लिन (नाबाद 93) ने 14.5 ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके साथ ही कोलकाता ने एक विश्व रिकॉर्ड बना डाला। ट्वंटी20 क्रिकेट में आजतक इतने बड़े स्कोर को दुनिया में किसी भी टीम ने 10 विकेट हाथ में रखते हुए नहीं हासिल किया।

ये भी पढ़ेंः इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की ताबड़तोड़ पारी ने सबका दिल जीत लिया

इस जीत के साथ दो बार की आइपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आइपीएल में भी सभी विरोधी टीमों को अपने आगाज के जरिए चेतावनी दे दी है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kolkata becomes team to chase highest T20 total with 10 wickets in hand(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आइपीएल में धौनी ने मजाक में किया 'गलत' इशारा, मिली इसकी बड़ी सजाअच्छी पारी में भी बेरंग नजर आए रैना, जानिए क्या हुईं उनसे बड़ी गलतियां
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »