Move to Jagran APP

जब शतकवीर जाधव को लगने लगा कि वो मैदान से बाहर चले जाएं

पहले वनडे में शतक लगाने वाले केदार जाधव ने कहा है कि उनकी इस शतकीय पारी के दौरान एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें लगा कि वो मैदान छोड़कर बाहर चलें जाएं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 07:08 PM (IST)
जब शतकवीर जाधव को लगने लगा कि वो मैदान से बाहर चले जाएं
जब शतकवीर जाधव को लगने लगा कि वो मैदान से बाहर चले जाएं

पुणे, जेएनएन। केदार ने खुद अपनी इस दिलचस्प पारी के बारे में कहा कि जब मैं आया उससे पहले मैं इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी देख चुका था। इंग्लैंड के दो-तीन बल्लेबाजों ने ऐसे शॉट लगाए जिससे लगा कि विकेट बहुत अच्छा है। मोइन अली ने इतनी आसानी से पुल शॉट खेले, उससे पता चल गया कि विकेट में शॉट्स मारने के लिए बहुत टाइम मिल रहा है।

loksabha election banner

गेंदबाजी के दौरान जब मैंने खुद ऑफ स्पिन डाली, तो गेंद जरा सी भी नहीं घूमी। मुझे लगा कि स्पिनर को भी कोई मदद नहीं मिल रही है। फिर मैंने सोचा कि बहुत उत्तेजित होकर शॉट नहीं खेलना है बीच-बीच में सिंगल लेकर स्ट्राइक रोटेट करूंगा।

विराट ने बहुत ज्यादा मदद की और हर बार बोलते रहे कि तुमने पहले भी कई बार 40-50 रन बनाकर मैच छोड़े हैं, तो आज कोशिश करते हैं कि लंबा खेलेंगे और मैच जिताएंगे। जैसे ही मैं 40 के आसपास पहुंच गया, तो मैंने खुद से कहा कि मुझे मानकर चलना है कि मैं अभी बल्लेबाजी करने आया हूं और यहां से मुझे 40 रन और बनाने हैं।

मैदान पर टूट गया इस खिलाड़ी का जबड़ा और हो गया कुछ ऐसा, देखें वीडियो

जैसे-जैसे खेलते चला गया तो बहुत आसानी से बाउंड्री मिलने लगीं, इसलिए मैं और ज्यादा खतरा लेना नहीं चाह रहा था। उसकी वजह से अच्छा बैलेंस रहा। बीच में जब पैर में क्रैंप हुआ तो मैं सोच रहा था कि मैं थोड़ी देर के लिए बाहर चला जाऊं और फिर वापस आकर बल्लेबाजी करूं, लेकिन अंदर से संदेश यही था कि अगर बाहर जाएगा तो क्रैंप और बढ़ जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मुझसे बोला गया कि जितना आगे खेल सकते हो खेलो। 20-30 रन के लिए बल्लेबाजी कर लो। मैं सोच रहा था कि अगर एक ही रन लूंगा तो ज्यादा मेहनत करनी होगी। फिर मैंने सोचा कि लंबे शॉट्स मारूंगा और भागने के लिए समय मिल जाएगा। विराट कुछ देर पहले आउट हुए थे और ऐसा नहीं लगना चाहिए था कि हम डिफेंसिव हो गए हैं। जो मोमेंटम हमने बनाया था वह चला गया है, इसीलिए मैंने आगे आकर शॉट्स मारे। विकेट अच्छा था और वह चलता रहा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विराट की स्तरीय फिटनेस और अपनी दौड़ के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे सौ टका अपनी फिटनेस बेहतर करने की जरूरत है। हालांकि मैं कहूंगा कि कोहली ने जो स्टैंडर्ड सेट किया है वह कोई नहीं कर सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.