Move to Jagran APP

केदार जाधव ने कर दिया खुलासा, इस वजह से नहीं दिला सके जीत

कोलकाता में 90 रन का पारी खेलने वाले केदार जाधव को मैन ऑफ द सीरीज़ का खिताब मिला। इस मौके पर उन्होंने बताया कि वो इस वजह से टीम को जीत नहीं दिला सके।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 01:03 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 01:29 PM (IST)
केदार जाधव ने कर दिया खुलासा, इस वजह से नहीं दिला सके जीत
केदार जाधव ने कर दिया खुलासा, इस वजह से नहीं दिला सके जीत

कोलकाता, जेएनएन। भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज़ के तीसरे और अंतिम मैच में भले ही इंग्लिश टीम ने 5 रन से जीत हासिल कर ली हो। लेकिन भारत की ओर से सिर्फ 75 गेंद में 90 रन बनाने वाले केदार जाधव ने सबका दिल जीत लिया है। जाधव ने अपनी इस शानदार पारी में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाए। इसके साथ ही जाधव 'मैन ऑफ द सीरीज़' भी रहे।

loksabha election banner

'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब मिलने के मौके पर जाधव ने कहा कि, 'मुझे अफसोस है कि हम यह मैच जीत नहीं सके, लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और आगे और भी बेहतर करने की कोशिश करूंगा।

मैच हारने के बाद कप्तान विराट ने जाधव के बारे में बोली दी ये बड़ी बात

जाधव ने भारत को अंत तक मैच में बनाए रखा और अंतिम ओवर में 16 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली दो गेंद पर 10 रन बनाने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए। मैच के बाद आखिरी ओवर के रोमांच के बारे में बात करते हुए जाधव ने कहा कि, ‘मैं सभी छह गेंदों को खेलने की कोशिश कर रहा था। मुझे पता था कि यदि मैं हिट लगाऊंगा तो बॉलर दबाव में आएंगे। लेकिन मैं इस स्थिति में नहीं था कि बड़े शॉट लगा पाता। यही वजह है कि मैं शॉट को मिसटाइम कर गया। मुझे इसका बेहद अफसोस है'।

जब दर्द से कराह रहे थे युवराज तो कोहली ने ऐसे उड़ाया मज़ाक, देखें वीडियो

उन्होंने आगे कहा, ‘बात यह है कि जब मैं टीम में आया था तो मैं धौनी के साथ बहुत ज्यादा समय गुजारता था। इससे मुझे चुनौतीपूर्ण स्थितियों का शांतिपूर्ण सामना करने में मदद मिली। मैं अधिक देर तक विकेट में टिके रहना चाहता था। मुझे पता था कि सामान्य शॉट से चौके आएंगे। यही बात मैंने हार्दिक को भी बताई थी। यदि हम अंत तक खेलेंगे तो हम जीतेंगे। मुझे बहुत खुशी होती अगर हम ये मैच जीत गए होते लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। मै भविष्य में सुधार करूंगा’।

तो क्या सच में है ये मॉडल हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रैंड, देखें तस्वीरें

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई इस वनडे सीरीज़ में जाधव ने सबसे ज़्यादा रन बनाए। 3 मैच में जाधव के बल्ले से 232 रन निकले। उन्होंने इस सीरीज़ में 77.33 की औसत से रन बनाए। उन्होंने इस सीरीज़ में 1 शतक और 1 अर्धशतक भी जमाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.