PreviousNext

रविवार को टीम इंडिया को फिर याद आएगा वो शर्मनाक दिन, जानिए ऐसा क्या हुआ था

Publish Date:Fri, 27 Jan 2017 07:56 PM (IST) | Updated Date:Sat, 28 Jan 2017 11:07 AM (IST)
रविवार को टीम इंडिया को फिर याद आएगा वो शर्मनाक दिन, जानिए ऐसा क्या हुआ थारविवार को टीम इंडिया को फिर याद आएगा वो शर्मनाक दिन, जानिए ऐसा क्या हुआ था
रविवार को नागपुर के जामठा स्थित विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाना है।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। अब रविवार को नागपुर के जामठा स्थित विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाना है लेकिन टीम इंडिया इस समय चिंतित जरूर होगी। भारत के लिए चिंता की बात सिर्फ ये नहीं है कि वे सीरीज में पिछड़ रहे हैं बल्कि ये भी है कि जब पिछली बार टीम इंडिया यहां टी20 मैच खेलने उतरी थी तब उसके लिए वो दिन शर्मिंदा करने वाला रहा था।

- भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन

आखिरी बार इस मैदान पर भारत ने पिछले साल 15 मार्च को टी20 विश्व कप का अहम मैच खेला था। उनके सामने थी न्यूजीलैंड की टीम। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 47 रनों से करारी शिकस्त दी थी। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर धौनी के धुरंधरों ने कीवी टीम को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बनाने दिए थे।

- बल्लेबाजों ने किया शर्मिंदा

लक्ष्य काफी छोटा था तो उम्मीद थी कि मेजबान भारतीय टीम आराम से जीत हासिल कर लेगी लेकिन हुआ कुछ ऐसा जिससे करोड़ों फैंस के होश उड़ गए। पूरी भारतीय टीम 18.1 ओवर में महज 79 रन पर ही सिमट गई। ये भारत में किसी भी टी20 टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर साबित हुआ। टीम के सिर्फ तीन खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार कर सके थे। धौनी ने 30, विराट ने 23 और अश्विन ने 10 रन बनाए थे। इसके अलावा बाकी सभी बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे, इनमें से तीन खिलाड़ी शून्य के स्कोर भी पवेलियन लौटे थे। इसकी सबसे बड़ी वजह बने थे न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर जिन्होंने चार ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके थे। उनके अलावा स्पिनर इश सोढ़ी ने 3 विकेट, नाथन मैकुलम ने 2 विकेट और एडम मिल्ने ने 1 विकेट लिया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

- दो में दोनों हारे

यही नहीं, इस मैदान पर जब दिसंबर 2009 में पहली बार कोई टी20 मुकाबला खेला गया था तब भी भारत को शर्मिंदगी ही झेलनी पड़ी थी। उस मैच में भारत का मुकाबला श्रीलंका से था और मेहमान टीम ने भारत को 29 रन से मात दी थी। यानी अब तक भारत द्वारा इस मैदान पर खेले गए दोनों टी20 मुकाबलों में मेजबान टीम को हार ही मिली है।

- 10 महीने में 10वां टी20 मुकाबला

जामठा स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पिछले 10 महीनों में 9 टी20 मैच हो चुके हैं और अब रविवार को होने वाले दूसरे भारत-इंग्लैंड टी20 मैच में दसवीं बार वहां टी20 मैच होने वाला है। यही नहीं, पिछले साल सिर्फ मार्च के महीने में अकेले इस मैदान ने 9 टी20 मैचों की मेजबानी की थी। उस महीने भारत ही पहली बार टी20 विश्व कप की मेजबानी कर रहा था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Jamtha stadium to host 10th T20 match in last 10 months(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ग्रीनपार्क में पहला मैच हारने का गजब संयोग, हैरान करने वाले हैं ये आंकड़ेइस सुपरहिट भारतीय कप्तान के नाम दर्ज हो गया एक शर्मनाक रिकॉर्ड
यह भी देखें