PreviousNext

बीच मैदान में इन दो लोगों ने कर दिया ऐसा काम, देखकर पूरी दुनिया हो गई हैरान

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 04:26 PM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 10:04 AM (IST)
बीच मैदान में इन दो लोगों ने कर दिया ऐसा काम, देखकर पूरी दुनिया हो गई हैरानबीच मैदान में इन दो लोगों ने कर दिया ऐसा काम, देखकर पूरी दुनिया हो गई हैरान
क्रिकेट मैच के बीच में इन दो लोगों ने ऐसा काम कर दिया, जिसे देखकर सभी लोग हैरान हो गए।

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच इंग्लैंड के लिए बेहद खास साबित हुआ। इस मैच को इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीता था और ये जीत इस टीम के लिए दो-तीन वजहों से काफी अहम भी रही। पहला तो इस टेस्ट को जीतकर इंग्लैंड ने 2-1 से टेस्ट सीरीज़ अपने नाम की। दूसरा इस टेस्ट में इंग्लिश तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 500 शिकार पूरे किए। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में ये कमाल करने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज़ भी बन गए। लेकिन इसके अलावा भी एक खास वजह है कि लॉर्ड्स के मैदान पर खेला ये टेस्ट मैच बेहद ही खास बन गया और ये वजह है कि बीच मैच के दौरान एक कपल ने सगाई कर ली।

आपको यकीन नहीं हो रहा होगा कि बीच मैच में कोई सगाई कैसे कर सकता है। लेकिन ऐसा हुआ है और इस बात की तस्दीक खुद लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के फेसबुक अकाउंट पर की गई है। फेसबुक पर इस सगाई का वीडियो पोस्ट किया गया है। दरअसल एंडरसन के 500 विकेट की उपलब्धि का गवाह बनने के लिए क्रिकेट का मक्का लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड दर्शकों से खचाखच भरा था। हर कोई एंडरसन की इस उपलब्धि का गवाह बनना चाहता था। उसी दौरान स्टेडियम में एक कपल भी बैठा था और जैसे ही एंडरसन ने अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे किए, वैसे ही ब्वॉयफ्रेंड ने अपनी जेब से अंगूठी (रिंग) निकाली और घुटनों पर बैठकर अपनी गर्लफ्रेंड को सगाई के लिए प्रपोज करने लगा। माहौल रोमैंटिक हो गया था। हर किसी का ध्यान एंडरसन की बड़ी उपलब्धि से हटकर लड़की के जवाब पर था। पहले तो लड़की शरमाई लेकिन थोड़ी देर बाद उसने लगभग रोते हुए अपने ब्वॉयफ्रेंड को हां बोल दिया।

(आप भी देखिए इस सगाई का वीडियो)

ये मंजर बिल्कुल किसी फिल्म के दृश्य की तरह लग रहा था। आपको याद होगी की सलमान खान और अक्षय कुमार की एक फिल्म आई थी जिसका नाम था मुझसे शादी करोगी उस फिल्म में भी सलमान खान बीच मैदान में प्रियंका चोपड़ा से अपने प्यार का इजहार करते हैं। 

पहले भी हो चुका है ऐसा

ये कोई पहला मौका नहीं है जब खेल के मैदान पर किसी ने अपने प्यार का इजहार किया हो। इससे पहले ही चार-पांच बार ऐसा हुआ है जब दो चाहनेवालों ने बीच मैदान पर अपनी प्रेमिका को प्रपोज किया हो।

सचिन बेबी ने भी मैदान पर किया था प्रपोज

केरल के क्रिकेटर सचिन बेबी ने भी बीच मैदान पर अपने प्यार का इजहार किया था। सचिन बेबी विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से आइपीएल खेलते हैं और उन्होंने भी बीच मैदान पर अपनी गर्लफ्रेंड को अनूठे और दिल जीतने वाले अंदाज में शादी के लिए प्रपोज किया था।

जॉन सीना ने रिंग में किया प्यार का इजहार

रैसलमेनिया 33 में मैच के बाद जॉन सीना ने निकी बेला को शादी के लिए प्रपोज किया। और हुआ भी वैसा ही। बीच रिंग में सीना ने भरी आंखों से निकी को प्रपोज किया। काफी महीनों से चले आ रहे लंबे इंतजार और अफवाह को सीना ने खत्म कर दिया। सीना ने बीच रिंग में निकी को प्रपोज किया। इस बीच रिंग के बाहर सीना की मां भी मौजूद थी।
 

रियो ओलंपिक में खिलाड़ी के साथ हुआ था ऐसा

चीन की जि को रियो में एक अनोखा सरप्राइज मिला जब उनके साथी खिलाड़ी व उनके प्रेमी किन काई ने महिलाओं के 3 मीटर स्प्रिंगबोर्ड स्पर्धा के पदक समारोह के दौरान पोडियम पर एक हीरे की अंगूठी के साथ पहुंचकर प्रपोज किया। डाइवर ने 3 मीटर स्प्रिंगबोर्ड इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। जिसके बाद किन काई ने सबके सामने घुटनों पर बैठकर इंगेजमेंट रिंग पेश की। ये कपल करीब 6 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

चारलेट दुजार्दन को मिल अपना प्यार

रियो ओलंपिक में ही को ब्रिटेन की एक घुड़सवार चारलेट दुजार्दन ने न सिर्फ गोल्ड मेडल जीता, बल्‍िक वहां मौजूद उनके ब्वॉयफ्रेंड ने चारलेट के सामने शादी का प्रस्ताव भी रख दिया। दुजार्दन ने अपने ब्वॉयफ्रेंड डीन के शादी के प्रपोजल पर हामी भर दी। दुजार्दन ने कहा कि वो दक्षिण अफ्रीका के डीन व्याट से शादी करेंगी। 

प्यार के इजहार में महिलाएं भी नहीं पीछे

महिला रग्बी मैच के बाद डियोडोरो स्टेडियम की स्थल प्रबंधक मार्जोरी एन्या ने सबके सामने ब्राजील की रग्बी खिलाड़ी के लिए शादी का प्रस्ताव रखा। मार्जोरी ने माईक्रो फोन उठाया और ब्राजील की खिलाड़ी इसादोरा सैलूलो के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। इसके बाद इसादोरा ने भी इसे स्वीकार कर लिया। और दोनों ने एक-दूसरे को किस किया। ये वाक्या भी रियो ओलंपिक के दौरान ही हुआ था और इसकी थोड़ी आलोचना भी हुई थी, क्योंकि ये दोनों लड़कियां जो थीं।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Jagran Special Couple got engaged during a cricket match in Lords After James Anderson completed his 500 test wicket(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने विराट को कहा स्वीपर तो भड़क उठे भारत-पाक के फैंसदुनिया हिला देगा ये भारतीय खिलाड़ी, इसका ये अनोखा हुनर है बेहद खास
यह भी देखें