Move to Jagran APP

जारी है इस बल्लेबाज़ का कहर, अब अमला के रिकॉर्ड को तोड़कर निकला सबसे आगे

अमला ने पिछले वनडे मैच में कोहली के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 26 शतक बनाने के रिकॉर्ड को धवस्त कर दिया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2017 02:59 PM (IST)
जारी है इस बल्लेबाज़ का कहर, अब अमला के रिकॉर्ड को तोड़कर निकला सबसे आगे
जारी है इस बल्लेबाज़ का कहर, अब अमला के रिकॉर्ड को तोड़कर निकला सबसे आगे

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। हाशिम अमला भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड्स के पीछे पड़े हैं। अमला ने पिछले वनडे मैच में कोहली के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 26 शतक बनाने के रिकॉर्ड को धवस्त कर दिया था। लेकिन अब पाकिस्तान के बाबर आजम ने भी अमला को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच में 101 रन की पारी खेली।

loksabha election banner

आजम ने तोड़ा अमला का रिकॉर्ड

दूसरे वनडे मैच में बाबर आजम ने शतक जमाकर द. अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ हाशिम अमला को एक मामले में पीछे छोड़ दिया। 101 रन की पारी खेलकर लगाया गया ये शतक बाबर आजम के वनडे क्रिकेट की सातंवीं सेंचुरी रही। सातवां शतक लगाने के लिए बाबर ने 33 पारियां खेली हैं और इसी के साथ उन्होंने सात वनडे सेंचुरी लगाने के लिए सबसे कम पारियां खेलने का रिकॉर्ड भी बना दिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम था। अमला ने 7 वनडे शतक जमाने के लिए 41 पारियां खेली थी, लेकिन बाबर ने ये काम अमला के मुकाबले 8 पारियां कम खेलते हुए ही कर दिया और इसी के साथ वो सबसे तेज़ी से वनडे क्रिकेट में सात शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

बाबर ने लगाए दो मैच में दो शतक

बाबर आजम ने इस सीरीज़ के पहले मैच में भी शानदार पारी खेलते हुए सेंचुरी जमाई थी। इस मैच में उन्होंने 103 रन की पारी खेली थी। दूसरे मैच में आजम ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की पारी खेली। बाबर की दोनों मैचों में खेली गई शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने दोनों मुकाबलों में श्रीलंका को रौंदते हुए 2-0 की बढ़त बना ली है। 

बाबर आजम ने लगाया सबसे धीमा शतक

अपने वनडे करियर का सातवां शतक जमाने के लिए बाबर ने 130 गेंदों का सामना किया और ये उनके वनडे करियर का सबसे सुस्त शतक भी रहा। इससे पहले पिछले मैच में बाबर ने जो शतक बनाया था वो उनके वनडे करियर का सबसे धीमा शतक था। उस  मैच में उन्होंने 128 गेंदें खेलकर अपना शतक पूरा किया था। लेकिन इस मैच में उन्होंने सेंचुरी लगाने के लिए 130 गेंदें खेलकर अपने उस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें           


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.