Move to Jagran APP

ऐतिहासिक हो गई भारत इंग्लैंड वनडे सीरीज़, दोनों टीमों ने मिलकर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत-इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में एक गज़ब का रिकॉर्ड बन गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 04:05 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 01:08 PM (IST)
ऐतिहासिक हो गई भारत इंग्लैंड वनडे सीरीज़, दोनों टीमों ने मिलकर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड
ऐतिहासिक हो गई भारत इंग्लैंड वनडे सीरीज़, दोनों टीमों ने मिलकर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज़ में बल्लेबाज़ों का बोलबाला रहा। इस सीरीज़ के सभी मुकाबलों में दोनों टीमों ने 300 से ज़्यादा रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। पहले दोनों मुकाबलों में तो भारत और इंग्लैंड की टीमों ने 350-350 के स्कोर को भी पार कर दिया। यही वजह है कि इस श्रृंखला में तीन वनडे मैचों की सीरीज सबसे ज़्यादा रन बनने का रिकॉर्ड बन गया।

loksabha election banner

इस सीरीज के तीनों मुकाबलों में मिलाकर कुल 2090 रन बने। तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए यह एक रिकॉर्ड है। इससे पहले 2007 के एफ्रो-एशिया कप में 1892 रन बने थे। इस सीरीज में कुल 56 छक्के लगे जो तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक रिकॉर्ड है।

तो क्या सच में है ये मॉडल हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रैंड, देखें तस्वीरें

पुणे में खेले गए इस सीरीज़ के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 350 रन बनाए थे। इस विशाल चुनौती का पीछा करते हुए भारत की ओर से कोहली और केदार जाधव ने शतक लगाए और भारत ने 356 रन बनाकर इस मुकाबले को जीत लिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कटक में खेले गए दूसरे वनडे में धौनी और युवराज ने अपने बल्ले की चमक बिखेरी और टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 382 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जबाव में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 366 रन बना सकी थी। इस मैच को भारतीय टीम ने 15 रन से जीतकर सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज़ अपने नाम कर ली थी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोलकाता में खेले गए तीसरे मैच में भी इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 321 रन स्कोरबोर्ड पर लगाकर भारत के सामने 322 रन का टारगेट रखा। इस लक्ष्य के जबाव में भारत की ओर से 90 रन बनाने वाले केदार जाधव ने भारत को मैच जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सके और टीम इंडिया 50 ओवर में 316 रन ही बना सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.