PreviousNext

फाइनल में फिसड्डी हो गई भारतीय टीम, ना चले बल्लेबाज, ना ही गेंदबाज और पाकिस्तान 'कमाल'

Publish Date:Sun, 18 Jun 2017 09:46 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 11:54 AM (IST)
फाइनल में फिसड्डी हो गई भारतीय टीम, ना चले बल्लेबाज, ना ही गेंदबाज और पाकिस्तान 'कमाल'फाइनल में फिसड्डी हो गई भारतीय टीम, ना चले बल्लेबाज, ना ही गेंदबाज और पाकिस्तान 'कमाल'
पाकिस्तान ने फाइनल मैच में हर विभाग में भारतीय टीम को पीछे छोड़ा।

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम पूरी तरह से फिसड्डी नजर आई। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज व गेंदबाज ने फैंस को बेहद निराश किया। यही नहीं फील्डिंग के दौरान भी भारतीय फील्डर्स की नाकामी साफ तौर पर नजर आई। अब अगर आप मैच के दौरान हर विभाग में फेल होते हैं तो फिर जीत कैसे मिलेगी। 

पहले गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन

फाइनल मैच में विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन उनका ये फैसला टीम के हक में नहीं रहा। पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज पाकिस्तान के बल्लेबाजों के सामने औसत से भी कम नजर आ रहे थे। नतीजा ये रहा कि पाकिस्तान की टीम ने आसानी से 338 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। भारत की तरफ से भुवी को छोड़ दें तो बुमराह ने 9 ओवर में 68 रन, हार्दिक पांड्या ने 10 ओवर में 53 रन, रवींद्र जडेजा ने 8 ओवर में 67 रन, केदार जाधव ने 3 ओवर में 27 रन और आर. अश्विन ने 10 ओवर में 70 रन लुटाए। ऐसा नहीं है कि भारतीय गेंदबाजों को विकेट नहीं मिले लेकिन उससे पाक बल्लेबाजों पर कोई फर्क नहीं पड़ा और वो रन बनाते रहे। पहली पारी में एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया जब लगा हो कि भारतीय गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर हावी हैं। 

नहीं चले भारत के बल्लेबाज

भारत को जीत के लिए 339 रन का लक्ष्य मिला और जीत की जिम्मेदारी भारतीय मुख्य बल्लेबाजों पर थी। उम्मीद थी कुछ अच्छा होगा क्योंकि भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस टूर्मामेंट में अच्छा रहा था लेकिन रोहित शून्य पर पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद विराट सिर्फ 5 रन पर टीम का साथ छोड़ कर चलते बने। फिर तो विकेट की झड़ी ही लग गई। धवन (21), युवराज (22), धौनी (4), केदार जाधव (9) और हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली लेकिन वो भी आउट हो गए। फिर बारी आई निचले क्रम के बल्लेबाजों की जिसमें जडेजा (15), अश्विन (1), और जसप्रीत बुमराह (1) रन बनाकर चलते बने। 

पाकिस्तान ने भारत को कर दिया बेदम

पाकिस्तान की टीम ने जिस तरह से इस टूर्नामेंट में शुरुआत की थी उससे लग नहीं रहा था कि वो फाइनल तक पहुंचेंगे लेकिन फाइनल में भारत के खिलाफ वो जैसा खेले उसका जबाव भारतीय टीम के पास नहीं था। पाकिस्तान इस मैच में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग हर तरह से भारत से बीस दिखी। भारतीय गेंदबाजों के पास पाक की बल्लेबाजी का तो भारतीय बल्लेबाजों के पास पाक की गेंदबाजी का कोई तोड़ नहीं दिखा। नतीजा पाकिस्तान की टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का खिताब पहली बार जीता। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India loose final match against Pakistan in Champions trophy 2017(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नो-बॉल ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, ये गलती पड़ गई काफी भारीहार के बाद टीम इंडिया ने दिखाई खेल भावना, दोस्त बने दोनों देशों के क्रिकेटर
यह भी देखें