Move to Jagran APP

हैदराबाद में टीम इंडिया का ये दमदार रिकॉर्ड, बांग्लादेश के लिए बनेगा खतरा

हैदराबाद के उप्पल में भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार होने के साथ-साथ दमदार भी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 08 Feb 2017 12:47 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 10:31 AM (IST)
हैदराबाद में टीम इंडिया का ये दमदार रिकॉर्ड, बांग्लादेश के लिए बनेगा खतरा
हैदराबाद में टीम इंडिया का ये दमदार रिकॉर्ड, बांग्लादेश के लिए बनेगा खतरा

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और बांग्लादेश की टीमें एकलौते टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयारी कर रही हैं। हैदराबाद के मैदान पर ये दोनों टीमें टेस्ट क्रिकेट में पहली बार आमने-सामने होंगी। लेकिन हैदराबाद में टीम इंडिया की जीत तय लग रही है सिर्फ इसलिए नहीं कि ये मुकाबला बांग्लादेश जैसी कमज़ोर टीम के खिलाफ है बल्कि इसलिए भी क्योंकि हैदराबाद का रिकॉर्ड टीम इंडिया के हक में है।

loksabha election banner

हैदराबाद में शानदार है भारत का रिकॉर्ड

बांग्लादेश की टीम भारत से अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है और इस मैदान पर दोनों टीमों का ये पहला मैच होगा। लेकिन हैदराबाद के उप्पल में भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार होने के साथ-साथ दमदार भी है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने 3 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से भारतीय टीम ने दो मुकाबलों में जीत हासिल की है तो एक मैच ड्रॉ रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उप्पल में मिलती है पारी से जीत

टीम इंडिया ने इस मैदान पर 3 टेस्ट में दो जीत हासिल की है और वो दोनों ही जीत टीम इंडिया के लिए बड़ी जीत रही। इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच नवंबर 2010 में खेला गया। ये मुकाबला ड्रॉ रहा। इस मैदान पर दूसरा मुकाबला एक बार फिर से भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ही खेला गया। अगस्त 2012 में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को पारी और 115 रन से पस्त कर दिया। उप्पल में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत दर्ज़ करते हुए कंगारुओं को पारी और 135 रन से मात दी। ये मुकाबला मार्च 2013 में खेला गया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.