PreviousNext

इस द. अफ्रीकी गेंदबाज ने कीवी बल्लेबाजों की लगाई क्लास, बना दिया रिकॉर्ड

Publish Date:Fri, 17 Feb 2017 03:07 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Feb 2017 10:45 AM (IST)
इस द. अफ्रीकी गेंदबाज ने कीवी बल्लेबाजों की लगाई क्लास, बना दिया रिकॉर्डइस द. अफ्रीकी गेंदबाज ने कीवी बल्लेबाजों की लगाई क्लास, बना दिया रिकॉर्ड
कीवी टीम के पास इस गेंदबाज का कोई तोड़ नहीं था।

नई दिल्ली। द. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच में जबरदस्त जीत हासिल की। अफ्रीका की जीत में इस गेंदबाज की गजब की भूमिका रही। द. अफ्रीका के लिए ये गेंदबाज इन दिनों गजब का प्रदर्शन कर रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में अपने प्रदर्शन के दम पर इस गेंदबाज ने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

टी20 प्रारूप में दूसरा सबसे तेज 50 विकेट

इमरान ताहिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट लिए। इस 5 विकेट के साथ ही वो टी20 प्रारूप में सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर के गेंदबाज बन गए। ताहिर ने अपने करियर के 31वें टी20 मैच में अपने 50 विकेट पूरे किए। ताहिर ने अपने करियर में अब तक खेले 31 टी20 मैचों में 54 विकेट ले चुके हैं। वैसे टी20 प्रारूप में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के गेंदबाज अजंता मेंडिस के नाम पर है। मेंडिस ने 26 मैचों में अपने 50 विकेट पूरे किए थे। द. अफ्रीका की तरफ से ताहिर टी20 में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की लगाई क्लास

इमरान ताहिर ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की खासी क्लास लगाई और अपनी टीम को 78 रनों से शानदार जीत दिलाई। ताहिर ने टॉम ब्रुस (33 रन ), कोलिन डी ग्रैंडहोम (15 रन), ल्यूक रोंकी (0 रन), बेन ह्वीलर (6 रन) और टिम साउथी (20 रन) के विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Imran Tahir took 5 wickets against New Zealand in only t20 match(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

IPL को झटका, बीच में छोड़कर जा सकते हैं डिविलियर्स समेत कई धुरंधरटी20 में इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने खेली ऐसी पारी कि कांप उठी कीवी टीम
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »