PreviousNext

पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया था कोई भी भारतीय

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 03:25 PM (IST) | Updated Date:Mon, 14 Aug 2017 01:14 PM (IST)
पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया था कोई भी भारतीयपांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया था कोई भी भारतीय
इस शतकीय पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा काम कर दिया जो टेस्ट क्रिकेट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारतीय के उभरते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने कैंडी टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ दमदार शतक जमाया। ये शतक इस नौजवान खिलाड़ी का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक भी रहा। इस पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा काम कर दिया जो टेस्ट क्रिकेट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था।

सबसे आगे निकले पांड्या

इस पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ साझेदारियां निभाई। लेकिन भारतीय पारी के 116वें ओवर में एक ऐसा समय आया जब पांड्या ने मिलिंदा पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाए। एक ओवर में 26 रन बनाते ही हार्दिक पांड्या भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए। पांड्या ने कपिल देव को पीछा छोड़ा। कपिल देव ने 1990 में इंग्लैंड के ई. हमिंग्स के एक ओवर में 24 रन बटोरे थे।

पांड्या ने इस तरह बनाए 26 रन

मोहम्मद शमी के आउट होने के बाद उमेश यादव क्रीज़ पर आए और अगले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने मिलिंदा पुष्पकुमारा की जमकर धुनाई कर दी। उनकी मंशा थी की वो इस ओवर में ज़्यादा से ज़्यादा रन बटोर ले। पांड्या ने पुष्पकुमारा की पहली दो गेंदों पर 2 चौके जमाए और बाद की 3 गेंदों पर 3 बड़े छक्के लगाए और ओवर की आखिरी गेंद पर कोई भी रन नहीं सके। इस तरह 26 रन बनाकर हार्दिक पांड्या भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Hardik Pandya scored 26 runs in an over of milinda Pushpkumara most by an Indian in an over in a Test ever(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

हार्दिक पांड्या ने जमाया टेस्ट करियर का पहला शतक, ये है इस सेंचुरी की खास बातदेखें, इस खिलाड़ी ने फेंकी ऐसी गेंद, तोड़ दिया भारतीय खिलाड़ी का बल्ला
यह भी देखें