Move to Jagran APP

पंजाब के ये 5 धुरंधर आज चैंपियन टीम से लेेंगे 'वो' बदला

पिछले आइपीएल फाइनल की दोनों टीमें पंजाब और कोलकाता आज फिर आमने-सामने होंगी। पिछले फाइनल में मिली हार का दर्द अब भी पंजाब की टीम भूली नहीं होगी। टीम में स्टार खिलाड़ियों की भरमार को नजर में रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब तक आइपीएल-8 में वैसा

By ShivamEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 01:50 PM (IST)
पंजाब के ये 5 धुरंधर आज चैंपियन टीम से लेेंगे 'वो' बदला

नई दिल्ली [शिवम् अवस्थी] । पिछले आइपीएल फाइनल की दोनों टीमें पंजाब और कोलकाता आज फिर आमने-सामने होंगी। पिछले फाइनल में मिली हार का दर्द अब भी पंजाब की टीम भूली नहीं होगी। टीम में स्टार खिलाड़ियों की भरमार को नजर में रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब तक आइपीएल-8 में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसा कि पिछले सीजन में देखने को मिला था। उनके कई खिलाड़ियों का धुआंधार प्रदर्शन अब भी देखना बाकी है। इस टीम में 5 ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो आज डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं और पिछले फाइनल की हार का बदला ले सकते हैं।

loksabha election banner

1. ग्लेन मैक्सवेलः

पिछले आइपीएल फाइनल में केकेआर के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर ग्लेन मैक्सवेल शून्य पर आउट हुए थे।हालांकि पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को जबरदस्त उड़ान दी थी। नतीजतन पंजाब की टीम फाइनल तक पहुंची थी। मैक्सवेल ने अब तक 3 मैचों में महज 28 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर महज 15 रन का रहा है। ऐसे में आज इस खिलाड़ी को फॉर्म में लौटते देखना चाहेंगे पंजाब के फैंस और उनकी टीम।

2. वीरेंद्र सहवागः

मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक 3 मैचों में 83 रन जमाकर सहवाग अब भी अपने स्टार कद से काफी दूर हैं। पिछले मैच में 47 रनों की पारी से उन्होंने वापसी के संकेत तो दिए थे लेकिन पिछले आइपीएल सीजन में उनका धमाकेदार प्रदर्शन इस बार भी फैंस देखना चाहेंगे। जाहिर है कि केकेआर के लिए वो एक बड़ा खतरा रहेंगे।

3. रिद्धिमान साहाः

आइपीएल 2014 के फाइनल में कोलकाता की टीम को जिस पंजाब के खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा परेशान किया था वो थे रिद्धिमान साहा। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने उस फाइनल में 55 गेंदों पर नाबाद 115 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। केकेआर की टीम के खिलाफ ये खिलाड़ी आज भी एक बड़ी चुनौती होगा।

4. डेविड मिलरः

पिछले आइपीएल फाइनल में केकेआर के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर डेविड मिलर को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला था और वो 1 रन पर ही नाबाद रहे थे। इस बार कोलकाता के खिलाफ वो किसी भी हाल में पुराना बदला लेना चाहेंगे। मिलर की धुआंधार बल्लेबाजी केकेआर के लिए बड़ा चैलेंज साबित हो सकता है।

5. अनुरीत सिंहः

पिछले आइपीएल में पंजाब की टीम के पास अनुरीत सिंह मौजूद नहीं थे लेकिन इस सीजन में वो पंजाब के पिछले फाइनल के घाव को भर जरूर सकते हैं। ये इस गेंदबाज का दूसरा आइपीएल सीजन है। इससे पहले वो 2009 सीजन में आइपीएल का हिस्सा बने थे। फिलहाल ये खिलाड़ी टूर्नामेंट के 3 मैचों में 7 विकेट लेकर शानदार फॉर्म में दिख रहा है। केकेआर को इस गेंदबाज से पार पाना ही होगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.