PreviousNext

पाकिस्तान के लिए शतक जमाने वाले फकर जमा को था ये बड़ा डर

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 02:34 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 04:58 PM (IST)
पाकिस्तान के लिए शतक जमाने वाले फकर जमा को था ये बड़ा डरपाकिस्तान के लिए शतक जमाने वाले फकर जमा को था ये बड़ा डर
चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की तरफ से शतक जमाने वाले फकर जमा को डर था कि वह इस खिताबी मुकाबले में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

लंदन, जेएनएन। भारत को 180 रन से शिकस्त देकर पाकिस्तान की टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। पाक की इस अहम जीत में अहम भूमिका निभाई पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ फकर जमा ने। उन्होंने शतक जमाते हुए 114 रन की धमाकेदार पारी खेली और अपने वनडे करियर का पहला शतक भी जमा दिया। लेकिन इस महत्वपूर्ण मैच से पहले फकर जमा को डर था कि वह इस खिताबी मुकाबले में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

जमा को फाइनल मैच में अपनी दमदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया। फाइनल मैच से एक दिन पहले शनिवार को अस्वस्थ महसूस करने के कारण टीम के साथ अपना प्रशिक्षण पूरा नहीं कर पाए थे। उन्होंने पाकिस्तान टीम के मेडिकल स्टाफ को बताया था कि वह फाइनल मैच से अनुपस्थित रह सकते हैं।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ को दिए एक बयान में जमा ने कहा, ‘प्रशिक्षण के दौरान मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। मैं केवल पांच या 10 गेंद ही खेल पाया था कि मैंने कोच को अपने अवस्थ होने की जानकारी दी। इसके बाद मैं ड्रेसिंग रूम गया और अपने फीजियोथेरेपिस्ट को मैंने यह जानकारी दी’।

जमा ने कहा, ‘हमारे फीजियो शाने हायेस पूरी रात मेरे साथ थे। मैंने उन्हें कहा था कि मैं फाइनल मैच नहीं खेल पाऊंगा, लेकिन उन्होंने मुझे ग्लुकोज और प्रोटीन देते हुए कहा कि मैं कल खेलूंगा। रविवार सुबह मुझे अच्छा महसूस हुआ और मैंने सुबह सात बजे उन्हें एक संदेश देते हुए कहा कि शुक्रिया शाने, अब मुझे अच्छा महसूस हो रहा है’।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Fakhar Zaman was afraid of not to play in the final of Champions Trophy against India(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस बेखौफ बल्लेबाज़ ने छुडाए पाक के पसीने, फिर जड़े लगातार 3 गेंद पर 3 छक्केजानिए कैसे इतने खतरनाक बल्लेबाज बने पाकिस्तान के नए हीरो फखर जमा
यह भी देखें