Move to Jagran APP

'गब्बर' ने डॉन ब्रेडमैन और सहवाग की कुछ इस तरह से बराबरी कर ली

गॉल टेस्ट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए शिखर धवन।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 01:34 PM (IST)
'गब्बर' ने डॉन ब्रेडमैन और सहवाग की कुछ इस तरह से बराबरी कर ली
'गब्बर' ने डॉन ब्रेडमैन और सहवाग की कुछ इस तरह से बराबरी कर ली

नई दिल्ली, जेएनएन। गॉल टेस्ट भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के लिए हर मायने में शानदार रहा। उन्हें टीम में किस्मत से मौका मिला और इस मौके को उन्होंने जबरदस्त तरीके से भुनाया। चैंपियंस ट्रॉफी से ही कमाल की फॉर्म में चल रहे धवन ने इस टेस्ट में अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया और इस दौरान उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन और पूर्व भारतीय तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बराबरी की। 

loksabha election banner

गब्बर ने ब्रेडमैन और सहवाग की बराबरी की

गॉल टेस्ट मैच की पहली पारी में शिखर धवन ने 168 गेंदों पर 190 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी के बाद शिखर धवन ने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और ब्रेडमैन व सहवाग की बराबरी कर ली। दरअसल धवन अब दुनिया के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट मैच के एक सेशन में 100 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। धवन ने गॉल टेस्ट के पहले दिन दूसरे सेशन में 90 गेंदों पर 126 रन बनाए। इससे पहले धवन ने वर्ष 2012 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेशन में मोहाली में 106 रन बनाए थे। धवन से पहले सहवाग और ब्रेडमैन ये कमाल कर चुके हैं। सहवाग ने वर्ष 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ और फिर वर्ष 2007 में द. अफ्रीका के खिलाफ ये कमाल किया था और डॉन ब्रेडमैन ने वर्ष 1930 और 1934 में ए कमाल किया था। 

गॉल टेस्ट में धवन का प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धवन ने पहली पारी में कमाल की बल्लेबाजी 190 रन की पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में 14 रन बनाए। दूसरी पारी में धवन को दिलरुवान परेरा ने आउट किया और उनका कैच गुणाथिलाका ने पकड़ा। इसके अलावा पहली इनिंग में उनके द्वारा खेली गई उनकी 190 रन की पारी उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.