PreviousNext

सिद्धू और प्रभाकर के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया धवन और राहुल ने

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 08:46 PM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 09:48 AM (IST)
सिद्धू और प्रभाकर के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया धवन और राहुल नेसिद्धू और प्रभाकर के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया धवन और राहुल ने
धवन और राहुल ने श्रीलंका में एक नया रिकॉर्ड बनाया।

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के ओनपर बल्लेबाजों ने ना सिर्फ भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दी बल्कि एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इस मैच की पहली पारी में धवन ने 119 रन बनाए तो लोकेश राहुल ने 85 रन की पारी खेली। 

प्रभाकर, सिद्धू का रिकॉर्ड तोड़ा

धवन और राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पहले विकेट के लिए सर्वाधिक रन की साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने मनोज प्रभाकर और नवजोत सिंह सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने 1993 के श्रीलंका दौरे पर पहले विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी की थी। तीसरे टेस्ट में धवन और राहुल ने पहले विकेट के लिए 188 रन की साझेदारी की।

 

राहुल 40वें ओवर में पुष्पकुमारा की गेंद पर शतक जडऩे से चूक गए। उन्होंने लंबा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन मिडऑन पर दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए। दूसरी ओर धवन ने शानदार बल्लेबाजी का सिलसिला जारी रखा और 107 गेंदों पर इस सीरीज में अपना दूसरा शतक पूरा किया। उन्होंने पुजारा के साथ 31 रन जोड़े, लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी के अनुकूल हालात के बावजूद वह सहज नहीं दिखे। पुष्पकुमारा की गेंद को दिशा के विपरीत खेलने की कोशिश में धवन स्क्वॉयर लेग पर लपके गए। कप्तान दिनेश चांदीमल ने छलांग लगाकर उनका बेहतरीन कैच लपका। 

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Dhawan and Rahul left behind this record of Sidhu and Prabhakar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

13 साल का ये बच्चा निकला वॉर्न और अख्तर से आगे, किया ऐसा कमाल नहीं कर पाया कोई दिग्गजवनडे के लिए टीम इंडिया का चयन आज, युवराज के साथ इस दिग्गज को मिलेगा आखिरी मौका?
यह भी देखें