Move to Jagran APP

बाल-बाल बचा ये अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, हो सकता था बड़ा हादसा

बाउंसर लगने के बाद इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ीी के हाथ से बल्ला छूट गया और वह घुटनों के बल बैठ गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 09:52 AM (IST)
बाल-बाल बचा ये अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, हो सकता था बड़ा हादसा
बाल-बाल बचा ये अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, हो सकता था बड़ा हादसा

सिडनी, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर बाल-बाल बच गए। वॉर्नर को जोश हेजलवुड की एक दमदार बाउंसर लगी और वह चोटिल हो गए। हालांकि फिलहाल वॉर्नर ठीक हैं और उनके बांग्लादेश दौरे तक फिट होने की उम्मीद है। 

loksabha election banner

डार्विन के क्रिकेट ग्राउंड पर एक घरेलू क्रिकेट मैच में डेविड वॉर्नर इलेवन और स्टीव स्मिथ इलेवन टीमों के बीच मैच चल रहा था। इस दौरान सलामी बल्लेबाज़ क्रीज़ पर जमे थे और तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड उनके सामने गेंदबाज़ी कर रहे थे। हेज़लवुड़ ने डेविड वॉर्नर के सामने एक बाउंसर डाली, जो डेविड वॉर्नर की गर्दन पर जा लगी। इसके बाद वो वहीँ गिर गए और चोटिल गए। हालांकि उन्होंने बाउंसर से बचने का प्रयास किया था। मगर गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी। चोट इतनी गहरी थी कि बल्ला उनके हाथ से छूट गया और वह घुटनों के बल बैठ गए।

देखें, कैसे लगा वॉर्नर को बाउंसर-

(ट्वीट साभार नाइन न्यूज सिडनी)

चोटिल होने के बाद वह सीधे पवेलियन चले गए। साथी खिलाड़ी उनसे चोट के बारे में पूछते रहे और वह बल्ला मैदान पर ही फेंककर, हेलमेट निकालकर सीधे पवेलियन चले गए। उस समय लग रहा था कि चोट काफी गंभीर भी हो सकती है। इसके बाद वो फिर से बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में नहीं आए। वॉर्नर की इस चोट के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा कि वॉर्नर फिटनेस टेस्ट में खरे उतरे हैं और बांग्लादेश दौरे पर जा सकेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा 27 अगस्त से शुरू होगा।

वॉर्नर के इस तरह चोटिल होने से एक बार फिर से फिल ह्यूज की मौत की याद ताज़ा हो गई। नवंबर 2014 में बल्लेबाज फिल ह्यूज को मैदान पर बाउंसर लगने से वो कोमा में चले गए थे और फिर कुछ दिन के बाद ह्यूज ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

इसके अलावा पाकिस्तान में एक युवा क्रिकेटर को भी 14 अगस्त को मैदान पर बाउंसर लग गया था। इस युवा खिलाड़ी ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पीसीबी ने इस बारे मेें खेद जाहिर किया है और हेलमेट पहनने पर ध्यान देने को कहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.