PreviousNext

फाइनल में भारत-पाक की टीमों के अलावा दर्शकों में ऐसे हो रहा था मुकाबला

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 11:41 AM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 04:55 PM (IST)
फाइनल में भारत-पाक की टीमों के अलावा दर्शकों में ऐसे हो रहा था मुकाबलाफाइनल में भारत-पाक की टीमों के अलावा दर्शकों में ऐसे हो रहा था मुकाबला
भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान के अंदर एक-दूसरे से टक्कर ले रही थीं तो दर्शक दीर्घा में बैठे दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसक एक-दूसरे के लिए चुनौती पेश कर रहे थे।

लंदन, अभिषेक त्रिपाठी। इंग्लैंड ने शायद कभी यह नहीं सोचा होगा कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब उसके ही देश की राजधानी में भारत और पाकिस्तान के नारे सुनाई देंगे। जी हां, जिन देशों पर कभी इंग्लैंड का राज था रविवार को उन्हीं के झंडों से पूरा ओवल स्टेडियम पटा हुआ था। मेजबान इंग्लैंड के चैंपियंस ट्रॉफी से सेमीफाइनल में ही बाहर होने के बावजूद 24500 दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम खचाखच भरा था। अगर कुछ अंग्रेज प्रशंसकों को छोड़ दें तो मैदान में चारों ओर भारतीय और पाकिस्तानी प्रशंसक ही नजर आ रहे थे।

दोनों में जोरदार टक्कर : जहां भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान के अंदर एक-दूसरे से टक्कर ले रही थीं तो दर्शक दीर्घा में बैठे दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसक एक-दूसरे के लिए चुनौती पेश कर रहे थे। सबसे मजेदार वाकया चौथे ओवर में देखने को मिला जब भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां आउट हो गए। ऐसे में पूरा स्टेडियम ‘भारत जीतेगा’ के नारे से गूंज उठा और तिरंगे लहराने लगे। ऐसे में पाकिस्तानी पूरी तरह से मायूस होकर बैठ गए, लेकिन कुछ ही सेकेंड बाद अंपायर ने इसे नोबॉल करार दे दिया और फखर बाउंड्री के पास से लौटकर वापस आ गए। फिर क्या था पाकिस्तानी प्रशंसक खुशी से झूमकर अपने झंडे लहराने लगे और भारतीय प्रशंसक चुपचाप बैठ गए।

जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता : दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच हर समय जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता देखने को मिली। जैसे ही भारतीय प्रशंसक इंडिया- इंडिया चिल्लाते वैसे ही पाकिस्तानी प्रशंसक पाकिस्तान-पाकिस्तान चिल्लाने लगते। कई बार तो एक-दूसरे की आवाज को दबाने की होड़ भी दिखाई दी। विशेष तौर पर इस मैच को देखने आए भारतीय प्रशंसक राकेश जुनेजा ने कहा कि ऐसा लग ही नहीं रहा है कि यह मैच लंदन में हो रहा है। जिस भी भारतीय को टिकट मिला है वह मैच देखने आया है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिस देश में मैच हो रहा है और उस टीम के नहीं खेलने के बावजूद यहां पैर रखने की जगह नहीं है। हजारों लोग ऐसे हैं जो मैच देखना चाहते थे, लेकिन टिकट नहीं मिल सका। भारत और पाकिस्तान के पहुंचते ही रीसेल टिकट के दाम बढ़ गए। वहीं, एक पाकिस्तान प्रशंसक शादाब खान ने कहा कि यह अच्छा लग रहा है ।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Champions Trophy Final Teams compete in ground and fans in the Stadium(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाकिस्तान को मिला इसका साथ, तभी जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताबइस बेखौफ बल्लेबाज़ ने छुडाए पाक के पसीने, फिर जड़े लगातार 3 गेंद पर 3 छक्के
यह भी देखें