Move to Jagran APP

बीसीसीआइ ने किया बड़ा ऐलान, अब इन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात

ये दूसरा मौका है जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व कप के फाइनल तक पहुंची है। इससे पहले इस टीम ने 2005 में भी फाइनल तक का सफर तय किया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 03:51 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 05:52 PM (IST)
बीसीसीआइ ने किया बड़ा ऐलान, अब इन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात
बीसीसीआइ ने किया बड़ा ऐलान, अब इन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात

नई दिल्ली, जेएनएन। महिला विश्व कप के फाइनल से ठीक दिन पहले (शनिवार) को बीसीसीआइ ने एक बड़ा ऐलान किया है। बोर्ड ने महिला विश्व कप में सभी भारतीय खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के लिए 50 लाख रुपये का इनाम देने का घोषणा की है। खिलाड़ियों के साथ-साथ बीसीसीआइ ने महिला टीम के साथ गए सपोर्ट स्टाफ के सभी सदस्यों को 25-25 लाख रुपये का इनाम दिए जाने का ऐलान किया है। 

prime article banner

खिलाड़ियों को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में  6 बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर फाइनल का टिकट अपने नाम किया। इस अहम मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 171 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान निभाया। हरमनप्रीत के इस दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

महिला विश्व कप में दूसरी बार हुआ ऐसा

ये दूसरा मौका है जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व कप के फाइनल तक पहुंची है। इससे पहले इस टीम ने 2005 में भी फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन तब उसे खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ना था। इस टीम को फाइनल तक पहुंचाने में सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भारतीय टीम की खास हैं कप्तान 

इस टूर्नामेंट में 34 वर्षीय मिताली राज भारतीय महिला टीम के लिए बेहद खास कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वर्ष 2005 में भारतीय टीम ने ये कमाल किया था। हालांकि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 98 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके 12 वर्षों के बाद यानी वर्ष 2017 में एक बार फिर से भारतीय महिला टीम मिताली की अगुआई में महिला विश्व कप फाइनल में पहुंची है जहां उसका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा। अभी तक टीम इंडिया सिर्फ दो ही मुकाबलों में पस्त हुई है।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.