PreviousNext

रांची ने बढ़ाई कंगारुओं की मुश्किलें, जानिए पिच दिखते ही क्यों आ गए पसीने?

Publish Date:Tue, 14 Mar 2017 01:40 PM (IST) | Updated Date:Wed, 15 Mar 2017 09:33 AM (IST)
रांची ने बढ़ाई कंगारुओं की मुश्किलें, जानिए पिच दिखते ही क्यों आ गए पसीने?रांची ने बढ़ाई कंगारुओं की मुश्किलें, जानिए पिच दिखते ही क्यों आ गए पसीने?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा चर्चा किसी बात को लकेर हो रही है, तो वो है पिच की। रांची का पिच देख कंगारुओं के होश उड़ गए हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन।16 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच खेला जाएगा। रांची के मैदान पर होने वाले इस टेस्ट मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के पसीने छूट गए हैं। आप सोच रहे होंगे कि इसके पीछे की वजह रांची का मौसम होगा। मौसम तो है ही इसके साथ ही एक और वजह है जिसने कंगारुओं के होश उड़ा दिए हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा चर्चा किसी बात को लकेर हो रही है, तो वो है पिच की। पुणे की पिच सवालों के घेरे में रही और पहला टेस्ट मैच ढाई दिन में ही खत्म हो गया। बेंगलुरु की पिच को हालांकि 'अच्छा' करार दिया गया, लेकिन एम. चिन्नास्वामी में भी टेस्ट मैच चार दिन में ही खत्म हो गया था। अब इस मौजूदा श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच रांची के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर होने वाला ये पहला टेस्ट मैच होगा।

रांची में होने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयार की गई पिच को देखकर भी ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के रांची मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरी, तो पिच को लेकर उसके मन में कई सवाल उठे। 16 मार्च से तीसरा टेस्ट शुरू हो रहा है और ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खेमे का मानना है कि यह पिच बहुत जल्दी टर्न लेना शुरू कर सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड की खबर के मुताबिक टीम प्रबंधन को चिंता है कि यह पिच पुणे से भी ज्यादा टर्न ले सकती है। आइसीसी ने पुणे टेस्ट की विकेट को खराब करार दिया था। पुणे में इस टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियाई कैंप का मानना है कि विकेट पर दिखने वाले पैच भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, जिन्होंने बेंगलुरु में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पिच पर संभावित उछाल को लेकर भी कंगारू टीम फिक्रमंद है।

जानिए, रांची की पिच दिखते ही क्यों कंगारुओं को आ गए पसीने?

ऑस्ट्रेलिया की टीम की इस चिंता को देखते हुए एक बात तो साफ है कि रांची में होने वाले पहले टेस्ट मैच में टॉस की भूमिका बेहद अहम रहेगी। जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेगी। क्योंकि टॉस का बॉस बनने वाली टीम पहली पारी में ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाने की कोशिश करेगी। इसके साथ ही टॉस जीतने वाली टीम के बल्लेबाज़ी करने के निर्णय के पीछे एक और वजह होगी और वो है चौथी पारी में विरोधी टीम को बल्लेबाज़ी करवाना। उपमहाद्वीप की पिच पर चौथी पारी में बल्लेबाज़ी करने में काफी मुश्किल होती है

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Australian team was stunned after watching the Ranchi Pitch for the third test match(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अश्विन-जडेजा के बीच चल रही है जंग, विराट कोहली को हो गया नुकसानतो इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक होगा रांची टेस्ट, खास है वजह
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »