Move to Jagran APP

विश्व कपः इस बल्लेबाज ने किया कुछ ऐसा, जीता सबका दिल

विश्व कप में फैंस अपने पसंदीदा व स्टार खिलाड़ियों को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। इस विश्व कप में अब तक जहां क्रिस गेल ने अपनी 215 रनों की पारी से सबका दिल जीता तो द.अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने सबसे तेज 150 रन बनाकर, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर

By ShivamEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 05:10 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 10:41 AM (IST)
विश्व कपः इस बल्लेबाज ने किया कुछ ऐसा, जीता सबका दिल

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। विश्व कप में फैंस अपने पसंदीदा व स्टार खिलाड़ियों को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। इस विश्व कप में अब तक जहां क्रिस गेल ने अपनी 215 रनों की पारी से सबका दिल जीता तो द.अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने सबसे तेज 150 रन बनाकर, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 178 रनों की पारी से धूम मचाई तो श्रीलंका के कुमार संगकारा ने दो लगातार शतक जड़कर.....लेकिन क्या आपको पता है कि ये सब होने के बावजूद विश्व कप 2015 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी इनमें से कोई नहीं है।

loksabha election banner

- धूम मचा रहा है ये बल्लेबाजः

दरअसल, इस विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शैमान अनवर। उनकी टीम ने अब तक खेले चार मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की है लेकिन इस 35 वर्षीय बल्लेबाज का जलवा लगातार जारी है। अब तक खेले चार मैचों में अनवर 67.50 की औसत और 100 के स्ट्राइक रेट के साथ 270 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं।

- पाकिस्तान से यूएई तक का सफरः

अनवर खेलते तो यूएई से हैं लेकिन मूल रूप से वो सियालकोट (पाकिस्तान) से हैं। पाकिस्तान में वो घरेलू क्रिकेट भी खेल चुके हैं और वहां के टूर्नामेंटों में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। इसके बाद उन्हें यूएई में एक क्लब से खेलने का ऑफर मिला और वो यूएई चले गए। इसके बाद में वहां उन्हें एक नौकरी भी मिल गई और क्लब से खेलते हुए उनकी शानदार बल्लेबाजी को देखने के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में चुन लिया गया। बुधवार को उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी 62 रनों की पारी खेली।

- ये हैं अब तक की 4 पारियांः

शैमान अनवर द्वारा इस विश्व कप में खेली गई अब तक चार पारियांः

जिंबॉब्वे के खिलाफ 50 गेंदों में 67 रन (9 चौके, 1 छक्का)

आयरलैंड के खिलाफ 83 गेंदों में 106 रन (10 चौके, 1 छक्का)

भारत के खिलाफ 49 गेंदों में 35 रन (6 चौके)

पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंदों में 65 रन (4 चौके, 2 छक्के)

- ये हैं विश्व कप 2015 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 धुरंधरः

1. शैमान अनवर (यूएई): 4 मैचों में 270 रन

2. कुमार संगकारा (श्रीलंका): 4 मैचों में 268 रन

3. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज): 4 मैचों में 258 रन

4. हाशिम अमला (द.अफ्रीका): 4 मैचों में 257 रन

5. लाहिरू थिरिमने (श्रीलंका): 4 मैचों में 256 रन

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.