Move to Jagran APP

रहाणे ने दिखाया दम, शतक लगाकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को कर दिया बेदम

रहाणे ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 02:47 AM (IST)
रहाणे ने दिखाया दम, शतक लगाकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को कर दिया बेदम
रहाणे ने दिखाया दम, शतक लगाकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को कर दिया बेदम

 नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी बारी का इंतजार करने वाले अजिंक्य रहाणे को जैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में खेलने का मौका मिला उन्होंने धमाल मचा दिया। रोहित की वजह से उन्हें टीम में मौका नहीं मिल पा रहा था लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी की गई और उन्होंने अपने कप्तान को निरश नहीं किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शतक लगा दिया। 

loksabha election banner

रहाणे की धमाकेदार शतकीय पारी

अजिंक्य रहाणे का फॉर्म कुछ दिनों अच्छा नहीं चल रहा था लेकिन वेस्टइंडीज दौरा ने उनके लिए संजीवनी का काम किया। उन्हें रोहित की अनुपस्थिति में धवन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई और उन्होंने कमाल कर दिया। पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ही उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगा दिया। रहाणे ने 102 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था। अपने शतक के दौरान उन्होंने कुल 10 चौके और 2 छक्के लगाए। इस मैच में रहाणे ने 104 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली और मिगुअल कमिंस ने उन्हें बोल्ड कर दिया। रहाणे ने पहले मैच में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 62 रन की पारी खेली थी। 

वेस्टइंडीज में ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बल्लेबाज बने

अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज में ओपनर के तौर पर वनडे क्रिकेट में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। रहाणे से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने वर्ष 2006 में किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनर के तौर पर शतक लगाया था। उन्होंने 105 रन की पारी खेली थी। इसके 11 वर्षों के बाद अब रहाणे ने ओपनर के तौर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में शतक लगाया। 

धवन के साथ कमाल की साझेदारी

रहाणे ने पहले विकेट के लिए दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन के साथ एक बार फिर से 114 रन की शतकीय साझेदारी की। इसके अलावा इसी मैच में विराट के साथ भी उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 97 रन की अहम साझेदारी की। आपको बता दें कि इससे पहले भी पहले वनडे मुकाबले में उन्होंने धवन के साथ पहले विकेट के लिए 132 रन की शतकीय साझेदारी की थी। इस वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में रहाणे और धवन ने लगातार दो मैचों में शतकीय साझेदारी की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.