Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले गरजे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान जमकर गरजे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 02 Feb 2017 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 08:40 PM (IST)
भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले गरजे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान
भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले गरजे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान

नई दिल्ली, प्रेट्र। बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने कहा कि हम हैदराबाद में अगले सप्ताह होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर दुनिया को दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, 'मैंं इस बारे में नहीं सोच रहा कि हम भारत में कितने साल बाद खेल रहे हैं। हम ऐसा प्रदर्शन करना चाहते हैं कि भारत हमें बार-बार बुलाए। मेरे लिए यह सिर्फ यह एक और टेस्ट मैच है। इस टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश भारत 'ए' के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगा। बांग्लादेश 2000 में आइसीसी का पूर्ण सदस्य बनने के बाद भारत में पहली बार टेस्ट मैच खेलेगा।

मुशफिकुर ने हालांकि इस एकमात्र टेस्ट को ऐतिहासिक मानने से इन्कार किया। उन्होंने कहा, 'मैं थोड़ा हैरान हूं। मुझे यह ऐतिहासिक टेस्ट नहीं लगता। मसलन अगर हम जिंबाब्वे के खिलाफ खेलें तो दबाव अधिक होगा, क्योंकि उनसे हारने से बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी। 29 वर्षीय रहीम की भारत दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है। इससे पहले वह अंगुली की चोट के चलते पिछला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे।

उन्होंने कहा, 'हमें इसे फर्क नहीं पड़ता कि हम किस परिस्थिति में खेल रहे हैं। टीम एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन करेगी। हमारी टीम काफी संतुलित है, जिसमें तेज गेंदबाजी, स्पिन और बल्लेबाजी में गहराई है। भारत के सामने हमारे बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती होगी। यदि एक टीम के रूप में अच्छा खेल सके तो किसी भी टीम को हरा सकते हैं। भारत मजबूत टीम है और अपने घर में अच्छा खेलती है। हम उनके खिलाफ दो या तीन दिन नहीं, बल्कि पांच दिनों तक शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.