Move to Jagran APP

हमने हर मैच फाइनल की तरह खेला : रोहित शर्मा

आइपीएल-8 के शुरू में लगातार चार मैच गंवाने के बावजूद चैंपियन बनने वाली मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम ने हर मैच को फाइनल की तरह लिया जिससे वह वापसी करके खिताब जीतने में सफल रही।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 06:38 PM (IST)
हमने हर मैच फाइनल की  तरह खेला : रोहित शर्मा

कोलकाता। आइपीएल-8 के शुरू में लगातार चार मैच गंवाने के बावजूद चैंपियन बनने वाली मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम ने हर मैच को फाइनल की तरह लिया जिससे वह वापसी करके खिताब जीतने में सफल रही।

loksabha election banner

रोहित ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो पासा पलटने जैसा कोई चीज नहीं थी। हम जानते थे कि जब भी हमें हार मिलेगी हम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे और हमने प्रत्येक मैच को फाइनल की तरह लिया। जैसे कि यह हमारा आखिरी मैच हो। उन्होंने दो बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मुंबई इंडियंस के कोच रिकी पोंटिंग को भी टीम की वापसी का श्रेय दिया और कहा कि पोंटिंग ने उनकी कप्तानी को निखार दिया है।

उन्होंने कहा, 'असल में मैंने सरल तरीका अपनाया। मैंने अपने मजबूत पक्षों पर गौर किया और मैदान पर खुद पर भरोसा किया। हमने पिछले दो महीनों में जो रणनीति बनाई थी वह आखिर में काम आई। रोहित ने इसके साथ ही सहयोगी स्टाफ की भी तारीफ की, जिसने हर चुनौती का अच्छी तरह से सामना किया। उन्होंने कहा, 'ऐसा भी दौर था जबकि हम मैच नहीं जीत रहे थे। कप्तान होने के नाते टीम को एकजुट रखना महत्वपूर्ण था। हम जानते थे कि जब हम अपने बेसिक्स सही कर देंगे तो परिणाम हमारे अनुकूल आने लग जाएंगे। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी थे जो अकेले मैच का पासा पलटने में सक्षम हैं। यह टीम प्रयास का मसला था और हमने ऐसा अच्छी तरह से किया। मेरे पास बहुत अच्छे साथी खिलाड़ी थे। ऐसे खिलाड़ी जो चुनौती का सामना करके अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। जब भी हम मुश्किल स्थिति में रहे तब खिलाडिय़ों ने चुनौती का अच्छी तरह से सामना किया और विरोधी टीम को हावी नहीं होने दिया। टूर्नामेंट जीतने के लिए इसकी जरूरत होती है।

मुंबई के कप्तान ने कहा कि वह फाइनल जैसे बड़े मैच में पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और चेन्नई के कप्तान धौनी का पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला स्वागतयोग्य था। उन्होंने कहा, 'टॉस गंवाना अच्छा रहा। जब धौनी ने कहा कि वह पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहेंगे तो मैं अंदर से थोड़ा खुश था। यह बड़ा मैच था। आप बड़ा स्कोर खड़ा करके विरोधी टीम पर दबाव बनाना चाहते हो। यही सब कुछ हुआ। बड़े मैच में आप ऐसा करना चाहते हो और यह मेरी प्राथमिकता थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.