Move to Jagran APP

विराट कभी भी वापसी कर सकते हैं: लियोन

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मैं आज भाग्यशाली रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Mar 2017 08:47 PM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2017 09:17 PM (IST)
विराट कभी भी वापसी कर सकते हैं: लियोन
विराट कभी भी वापसी कर सकते हैं: लियोन
 बेंगलुरु। भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेहमान गेंदबाज बने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मैं आज भाग्यशाली रहा। 
इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया एशिया में नौ टेस्ट हारी थी। उसमें ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर भी बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन दौरों से काफी सीख लेने वाले लियोन ने कहा कि मैंने बेसिक्स पर ध्यान दिया और सिर्फ एक स्पॉट पर ही गेंद को डालता रहा। यह मेरे लिए बड़ी बात थी कि अगर मैं लगातार ऐसा करता रहा तो मैं मौके बना सकता हूं। भारतीय उपमहाद्वीप में आपको संयम रखकर ऐसा करना होता है और इससे आगे चीजें आपके पक्ष में होने की आशा बनती है। मुझे लगता है कि मैंने और स्टीव ओकीफी ने इसे बेहतर तरीके से किया। मुझे अच्छी टर्न मिल रही थी। अगर आप वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक रंगना हेराथ को देखें तो वह ऐसे ही करते हैं। वह गेंद को लगातार एक ही स्पॉट पर डालते हैं। उन्होंने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज के बाद मुझे बताया था इसलिए मैं उसी योजना पर काम कर रहा हूं और उम्मीद के मुताबिक हम अच्छा कर रहे हैं। इससे हमारी टीम को फायदा मिल रहा है। 
बेंगलुरु की पिच पुणे से अलग है। पहले ही दिन से दरारें खुल गई हैं। बाउंस भी मिल रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि हमने यहां की चीजों को तेजी से आत्मसात किया है। मैंने और स्टीव ने इस पर बात की कि कुछ जगहों पर अतिरिक्त उछाल मिल रही है। मैंने कोशिश की कि मेरी कुछ गेंद स्पिन हों, कुछ बाउंस करें और कुछ में अतिरिक्त उछाल हो इससे मुझे फायदा मिलेगा। अभी भारत की दूसरी पारी बाकी है और हमें दस विकेट लेने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। विराट को आउट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने जितने भी बल्लेबाजों को गेंद फेंकी है, उनमें से वह सर्वश्रेष्ठ हैं इसलिए उनका विकेट लेना कुछ अलग है, लेकिन हमें पता है कि यह बहुत बड़ी और लंबी सीरीज है। वह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और हमें अंदाजा है कि वह वापसी करेंगे। अगर आप डेल स्टेन के शब्दों में कहें तो वह सांप का सिर है जिसे हटा दें तो फिर बाकी शरीर किसी काम का नहीं रह जाता है। उन्होंने साथ ही कहा कि हम यहां पर भारत से कड़ी स्पर्धा करने आए थे, लेकिन अभी हम बेहतर स्थिति में हैं। हालांकि क्रिकेट बहुत ही अलग खेल है। आज मैं कह दूं कि हम भारत को 150 पर आउट कर देंगे तो यह मुझे उल्टा पड़ सकता है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.