Move to Jagran APP

दूसरे वनडे में हार के बाद गावस्कर ने टीम इंडिया को दी ये नसीहत

दिल्ली वन-डे में टीम इंडिया की हार पर चर्चा करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को नसीहत देते हुए कहा है कि....

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 10:23 AM (IST)
दूसरे वनडे में हार के बाद गावस्कर ने टीम इंडिया को दी ये नसीहत

नई दिल्ली। दिल्ली वनडे में टीम इंडिया की हार पर चर्चा करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को नसीहत देते हुए कहा है कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि न्यूजीलैंड की टीम वनडे विश्व कप की उपविजेता है। उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। टेस्ट की बात अलग थी, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम वनडे और टी-20 में बेहतर है, क्योंकि उसके पास कई शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज हैं।

loksabha election banner

गावस्कर ने टीम इंडिया की हार के अन्य कारण भी गिनाए, जिनमें से रनों का पीछा करते समय सही शुरुआत नहीं मिलना भी एक है। गावस्कर ने 243 रन के छोटे लक्ष्य का भी पीछा नहीं कर पाने पर कहा कि इससे कुछ प्रश्न खड़े हो गए हैं। कोटला वन-डे में हार का मतलब है कि अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है, जबकि लक्ष्य छोटा था।

आपको बता दे कि पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। उन्होंने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधरों को इसलिए संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि उन्हें सही शुरुआत नहीं मिली। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ा अधिक धैर्य दिखाना था। भारत पर लक्ष्य का पीछा करते समय शुरुआत से ही दबाव था। उस पर टीम इंडिया को सही शुरुआत नहीं मिली। रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज मैच को अकेले ही खींचकर ले जाने की क्षमता रखता है, लेकिन वह जल्दी ही आउट हो गए। कुछ ऐसा ही विराट कोहली के साथ भी हुआ। यही वह कारण थे जिनसे इंडिया लक्ष्य का पीछा करने में सफल नहीं हो पाई।"

भारतीय बल्लेबाजों की गलतियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा- "वनडे में भी बल्लेबाज के पास बड़े शॉट खेलने का समय होता है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर समय नहीं बिताया और जल्दी आउट हो गए।"

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.