Move to Jagran APP

अनिल कुंबले ने कोहली और धौनी की कप्तानी पर बोल दी ये बड़ी बात

अनिल कुंबले ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धौनी की जमकर तारीफ की है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 01:13 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 10:44 AM (IST)
अनिल कुंबले ने कोहली और धौनी की कप्तानी पर बोल दी ये बड़ी बात
अनिल कुंबले ने कोहली और धौनी की कप्तानी पर बोल दी ये बड़ी बात

मुंबई, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धौनी की जमकर तारीफ की है।

loksabha election banner

कुंबले ने विराट कोहली की तारीफ में कहा कि मौजूदा भारतीय कप्तान में 19 साल के खिलाड़ी के बाद मौजूदा समय में आया बदलाव बेहतरीन है।

वकोला में वार्षिक एनआइएलएफ के दौरान कुंबले ने कहा, 'विराट कोहली, बेहतरीन हैं। मुझे लगता है कि उसके बारे में बताने के लिए एक शब्द काफी कम है। मैंने उसे 19 साल के खिलाड़ी से विकास करते हुए देखा है, जो कप्तान के रूप में (अंडर 19) वर्ल्ड कप जीतने के बाद पहली बार रॉयल चैलेंजर्स (बेंगलुरु) से जुड़ा था, अगर आप आज का बदलाव देखें तो यह बेहतरीन है। उसके जैसा जज्बा, प्रेरणा और प्रतिबद्धता देखना बेहतरीन है।'

टेस्ट क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट चटकाने वाले इस दिग्गज लेग स्पिनर ने कप्तानी क्षमता के लिए महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ भी की, जिनके मार्गदर्शन में भारत ने दो वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कुंबले ने कहा, 'और ऐसा ही धौनी के साथ है, रांची से आकर, किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि कोई रांची से आकर देश का नेतृत्व करेगा और जिस तरह उसने टीम की अगुआई की, कप्तान के रूप में 10 साल, यह बेहद मुश्किल था। लेकिन 10 साल तक भारतीय कप्तान बनना ऐसी चीज थी, जिसके बारे में नहीं सुना गया था और उसने जिस तरह टीम के कप्तान के रूप में समय बिताया उसे सलाम है। वह खेल का परफेक्ट दूत है।'

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.