Move to Jagran APP

इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में वापसी का है भरोसा

इस बल्लेबाज को भरोसा है कि वो भारतीय टीम में जरूर वापसी करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Feb 2017 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2017 07:41 AM (IST)
इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में वापसी का है भरोसा
इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में वापसी का है भरोसा

नई दिल्ली। भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन कमाल के बल्लेबाज हैं मगर पिछले कुछ समय से उनके खराब प्रदर्शन ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है। धवन को बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया मगर उन्हें भरोसा है कि वो एक बार फिर से टीम में वापसी करेंगे।

loksabha election banner

धवन ने कहा कि चोट की वजह से वो टीम से बाहर हुए और उनकी जगह पर टीम में शामिल किए गए बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे मालूम था कि मैं उनकी तुलना में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं इस वजह से मुझे टीम से बाहर किया जा सकता है। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करना आसान काम नहीं है। यहां बहुत प्रतियोगिता है। टीम से बाहर किया जाना दुखद है और ये एक बड़ी चुनौती है जो मुझे स्वीकार है। मैं फिलहाल 31 वर्ष का हूं और टीम में वापसी कर सकता हूं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलने की क्षमता मुझमें है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में धवन चोटिल हुए थे और उसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में उन्होंने 1 और 11 रन बनाए। इसके बाद तीसरे वनडे में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। धवन के बाहर होने से टेस्ट टीम में फिलहाल अभिनव मुकुंद को शामिल किया गया है। हालांकि उनके फॉर्म में ना होने के बावजूद कप्तान कोहली ने उनका बचाव किया था।

फिलहाल सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए धवन ने 47 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली है और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.